Jhansi news: झाँसी में ताश के पत्तों की तरह फेंटे गए थानेदार, 14 की हुई तबदीली

Jhansi news: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कानून -व्यवस्था को दुरुस्त करने में सभी अधिकारी एक तरफ से जुट गए हैं। इसके मद्देनजर प्रदेश के झाँसी जिले में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।

B.K Kushwaha
Published on: 31 Jan 2024 1:27 PM GMT (Updated on: 31 Jan 2024 1:28 PM GMT)
Jhansi News
X

प्रतीकात्मक इमेज source : social media  

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश की सत्ता में हुए परिवर्तन का असर पुलिस महकमे पर भी नजर आने लगा है। स्थानीय स्तर पर पुलिस विभाग में व्यापक स्थानांतरण किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कानून -व्यवस्था को दुरुस्त करने में सभी अधिकारी एक तरफ से जुट गए हैं। इसके मद्देनजर प्रदेश के झाँसी जिले में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। झाँसी के जिले के पुलिस कप्तान ने 14 से अधिक थानेदारों को ताश के पत्तों की तरह फेंट दिया है। इस तबादले से एक्सप्रेस से झाँसी के नवाबाद और सीपरी बाजार समेत अधिकांश थाने प्रभावित हुए हैं।

अप्रैल में होने है लोकसभा चुनाव

देश में लोकसभा चुनाव अप्रैल माह में होने जा रहे हैं। इसके मद्देनजर मार्च माह में किसी भी समय लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू हो सकती है। इस पर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश देते हुए सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गए है। इसी के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने 14 थानेदारों की फेरबदल कर दी है।

कहाँ किसका हुआ तबादला

नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पाण्डेय को मोंठ का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। इसी क्रम में निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना मोंठ से प्रभारी निरीक्षक थाना नवाबाद, निरीक्षक वेद प्रकाश पाण्डेय को प्रभारी निरीक्षक थाना सीपरी बाजार से प्रभारी निरीक्षक थाना गरौठा, निरीक्षक जितेन्द्र कुमार सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना बबीना से प्रभारी निरीक्षक थाना सीपरी बाजार, निरीक्षक दिनेश कुमार को प्रभारी निरीक्षक थाना टहरौली से प्रभारी निरीक्षक थाना बरुआसागर, निरीक्षक विनय दिवाकर को प्रभारी निरीक्षक थाना गरौठा से प्रभारी निरीक्षक थाना टहरौली, निरीक्षक जगदीश प्रसाद पाल को प्रभारी निरीक्षक थाना मऊरानीपुर से प्रभारी निरीक्षक थाना पूंछ और निरीक्षक अखिलेश द्विवेदी को पुलिस लाईन से प्रभारी निरीक्षक थाना मऊरानीपुर बनाया गया है।

उप निरीक्षक भी हुए इधर से उधर

इसके अलावा उप-निरीक्षक अरुण कुमार तिवारी को थानाध्यक्ष पूंछ से थानाध्यक्ष बबीना, उप-निरीक्षक परमेन्द्र सिंह को थानाध्यक्ष बरुआसागर से थानाध्यक्ष टोड़ीफतेहपुर, उप-निरीक्षक कौशल किशोर मिश्रा को थानाध्यक्ष टोड़ीफतेहपुर से थानाध्यक्ष ककरबई व उप-निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह को थानाध्यक्ष ककरबई से वरिष्ठ उप-निरीक्षक थाना बरुआसागर, उप-निरीक्षक अजमेर सिंह को थानाध्यक्ष रक्सा से थानाध्यक्ष समथर, उप-निरीक्षक प्रदीप कुमार को थानाध्यक्ष समथर से थानाध्यक्ष रक्सा बनाया गया है। इसके अलावा और भी तबादले होने की संभावना है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story