×

Jhansi News: एसटीएफ के हत्थे चढ़े दो गांजा तस्कर, कार में छिपाकर लाया जा रहा था 127 किलोग्राम गांजा

Jhansi News: एसटीएफ लखनऊ और बबीना पुलिस ने झांसी-ललितपुर हाइवे पर चेकिंग के दौरान मथुरा के दो गांजा तस्करों को पकड़ लिया। इनके पास से स्विफ्ट डिजायर कार और 127 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।

Gaurav kushwaha
Published on: 17 Jun 2024 2:32 PM GMT
Jhansi News: एसटीएफ के हत्थे चढ़े दो गांजा तस्कर, कार में छिपाकर लाया जा रहा था 127 किलोग्राम गांजा
X

Jhansi News: एसटीएफ लखनऊ और बबीना पुलिस ने झांसी-ललितपुर हाइवे पर चेकिंग के दौरान मथुरा के दो गांजा तस्करों को पकड़ लिया। इनके पास से स्विफ्ट डिजायर कार और 127 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। यह गांजा कार में छिपाकर उड़ीसा से मथुरा लाया जा रहा था। पकड़े गए दोनों तस्करों को अदालत में पेश किया, वहां से उन्हें जेल भेजा गया।

एसटीएफ लखनऊ को लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि उड़ीसा से आने वाली कारों में गांजा की तस्करी की जा रही है। यह गाड़ी कभी झांसी से पास होती तो कभी गुना से होते हुए ग्वालियर की ओर निकल जाती है। बीती रात सूचना मिली कि एक स्विफ्ट डिजायर कार झांसी की ओर आ रही है। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम ने बबीना थाना पुलिस के सहयोग से चेकिंग शुरु कर दी। जैसे ही टीम झांसी-ललितपुर हाइवे पर स्थित ग्राम रसोई के पास पहुंची तो एक कार आती दिखाई दी। टीम ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया। कार की डिक्की खोलकर देखा गया तो उसके अंदर गांजा के पैकेट रखे हुए थे। कार व उसमें सवार दोनों युवकों को बबीना थाना लाया गया। यहां कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान गांजा तस्करी करने की बाद स्वीकार की है।

गांजे की कीमत 34 लाख रुपए बताई जा रही

पुलिस के मुताबिक, मथुरा निवासी जितेन्द्र उर्फ लक्की पुत्र पवन सिंह व आकाश पुत्र राजवीर को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 127 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इसकी कीमत 34 लाख रुपए आंकी गई है। पकड़े गए गांजा तस्करों ने बताया कि वह काफी दिनों से गांजा की तस्करी कर रहे हैं। यह गांजा उड़ीसा से लाकर मथुरा में सप्लाई करते हैं। पकड़े गए दोनों तस्करों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

इस टीम को मिली है सफलता

एसटीएफ प्रभारी उपनिरीक्षक वीरेंद्र यादव, नीरज मिश्रा, विजेंद्रनाथ, अवधेश यादव, बबीना थाना प्रभारी अरुण कुमार तिवारी, एसआई सुनील त्रिपाठी, एसआई कुलदीप पवार, हिमांशु यादव, अरविंद कुमार शामिल रहे हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story