×

Jhansi Murder Case: ढ़ाई साल पहले चप्पलों की पिटाई का हत्या कर लिया बदला

Jhansi Murder Case: झांसी में ढ़ाई साल पहले चप्पलों से की गई पिटाई का बदला महिला की हत्या करके लिया गया है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

B.K Kushwaha
Published on: 25 Feb 2024 4:29 PM GMT
पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
X

पुलिस ने हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  (Pic: Newstrack)

Jhansi News: शाहजहांपुर थाना पुलिस ने आशा बहू हत्याकांड का खुलासा किया है। इस मामले में धाकड़ जाति के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया गया है कि ढाई साल पहले आशा बहू के परिजनों ने धाकड़ जाति के लोगों की चप्पलों से पिटाई कर दी थी। इसी बात को लेकर धाकड़ जाति के लोग रंजिश रखने लगे थे। इन्हीं रंजिश के चलते हत्या कर बदला लिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) गोपीनाथ सोनी ने बताया है कि 15 फरवरी 2024 को शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खड़ौवा में रहने वाला ऊषा अपने गेंहू के खेत में जानवरों को चारा लेने के लिए गई थी। काफी देर तक वापस न आने पर उषा को ढूंढना चालू किया गया। ढूंढने पर उषा का शव जितेंद्र धाकड़ के खेत में पड़ा मिला। इस मामले में अरविंद ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कराया कराया। एसपी देहात के मुताबिक हत्याकांड का खुलासा करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था। इसमें शाहजहांपुर प्रभारी निरीक्षक सुदीप मिश्र, पूंछ थाना प्रभारी जे पी पाल, समथर थानाध्यक्ष अजमेर सिंह भदौरिया आदि को रखा गया था। टीम ने हत्या के कारणों का पता लगाया। पता चला कि ढाई साल पहले उक्त महिला के परिजनों ने धाकड़ जाति के लोगों की चप्पलों से पिटाई कर दी थी। तभी धाकड़ जाति के लोग रंजिश रखते थे। इसके अलावा धाकड़ जाति के लोग शराब के नशे में खेत में घास काटने को लेकर महिला ऊषा से विवाद हो गया था। इन्हीं विवादों के चलते ऊषा देवी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने गांव के ही नरेंद्र, मनोज कुमार और देवेंद्र धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया और वहां से उनको जेल भेजा गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story