Jhansi News: IGRS पोर्टल की शिकायतों पर झांसी रेंज का जलवा बरकरार, लगातार पांचवीं बार मिला झांसी रेंज को प्रथम स्थान

Jhansi News: डीआईजी ने आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुधा सिंह, पुलिस अधीक्षक जालौन एवं पुलिस अधीक्षक ललितपुर की सराहना की तथा भविष्य में भी पूरी निष्ठा के साथ जन शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

Gaurav kushwaha
Published on: 8 Oct 2024 1:49 PM GMT
Jhansi News: IGRS पोर्टल की शिकायतों पर झांसी रेंज का जलवा बरकरार, लगातार पांचवीं बार मिला झांसी रेंज को प्रथम स्थान
X

jhansi News (Pic-Newstrack)

Jhansi News: मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनसुनवाई समन्वय शिकायत निवारण प्रणाली में सितम्बर 2024 की मासिक मूल्यांकन रिपोर्ट में झांसी रेंज का दबदबा बरकरार है। रेंज को लगातार पांचवी बार प्रथम स्थान मिला है। इतना ही नहीं रेंज के तीनों जिलों ने भी प्रथम स्थान पाकर सफलता हासिल की है। रेंज में शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण किया जा रहा है। यही कारण है कि झांसी रेंज का स्थान प्रदेश में नंबर वन बना हुआ है।

पुलिस उप महानिरीक्षक झांसी रेंज, झांसी कलानिधि नैथानी द्वारा बताया गया कि माह सितम्बर 2024 में आईजीआरएस, जनसुनवाई एवं सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का शासन की मंशा के अनुरूप निर्धारित समय में विधि सम्मत निस्तारण किया गया, जिससे IGRS पोर्टल पर प्राप्त माह-सितम्बर, 2024 मूल्यांकन रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2024 में उत्तर प्रदेश के परिक्षेत्रों की रैंकिंग में झांसी परिक्षेत्र को लगातार पांचवी बार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। उत्तर प्रदेश के जिलों की रैंकिंग में परिक्षेत्र झांसी/जालौन/ललितपुर के सभी जिलों ने भी प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

डीआईजी ने आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुधा सिंह, पुलिस अधीक्षक जालौन एवं पुलिस अधीक्षक ललितपुर की सराहना की तथा भविष्य में भी पूरी निष्ठा के साथ जन शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। डीआईजी ने बताया कि परिक्षेत्र के सभी जिला प्रभारियों को आईजीआरएस प्रणाली से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने तथा जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को गंभीरता से सुनने तथा शासन की मंशा के अनुरूप पूरी निष्ठा के साथ उनकी समस्याओं का विधिक निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं।

डीआईजी ने शासन की मंशा के अनुरूप रेंज के जिलों में भयमुक्त वातावरण कायम रखने तथा महिलाओं की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने तथा एंटी रोमियो स्क्वायड को लगातार सक्रिय रखकर महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story