×

Jhansi News: पिता द्वारा हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद, कब्र से निकाली गई महिला का शव, क्या है पूरा मामला

Jhansi News: पिता का आरोप है कि बेटी की मौत के बाद दामाद प्रेमिका से निकाह करने की तैयारी करने लगा। पता चला कि वे अगले माह अपनी प्रेमिका से शादी करने की योजना बना रहे हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 8 Aug 2023 3:51 PM GMT
Jhansi News: पिता द्वारा हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद, कब्र से निकाली गई महिला का शव, क्या है पूरा मामला
X
Woman body exhumed after father accuses son in law of killing daughter

Jhansi News: गुरसरांय थाना क्षेत्र में एक महिला की लाश को कब्र से बाहर निकाला गया। दो सप्ताह पहले पिता ने हत्या का आरोप लगाया था। नशीली दवाएं खिलाकर उसकी बेटी की हत्या कर दी थी और शव को दफन कर दिया था। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

गुरसरांय थाना क्षेत्र के पायगा मोहल्ले में रहने वाले अनीस मोहम्मद ने बताया था कि उसकी बेटी सफीना बानो का निकाह 2013 में कस्बा के मोहल्ला शहीदगंज निवासी एक युवक से हुआ था। दो साल पहले पता चला कि दामाद के एक युवती से अवैध संबंध है। जब सफीना विरोध करती थी तो दामाद उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा। उसे नशीली दवाएं खिलाने लगा। इसके बाद सफीना की तबीयत खराब रहने लगी। पिता ने बताया कि बेटी सफीना की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान 19 जुलाई को उसकी मौत हो गई। ससुराल वालों ने बिना पोस्टमार्टम के ही बेटी के शव को दफना दिया था।

बेटी की मौत के बाद दूसरे निकाह की तैयारी

पिता का आरोप है कि बेटी की मौत के बाद दामाद प्रेमिका से निकाह करने की तैयारी करने लगा। पता चला कि वे अगले माह अपनी प्रेमिका से शादी करने की योजना बना रहे हैं। पिता ने बताया कि जब बेटी भर्ती थी, तब उनके हाथ में दामाद का मोबाइल लग गया। जिसका कॉल डिटेल निकाले जाने पर सारी तस्वीर साफ हो जाएगी। आरोप है कि बेटी की मौत दामाद की मारपीट और नशीली दवाओं के सेवन से हुई है। पिता ने बेटी के शव को कब्र से बाहर निकालकर उसका पोस्टमॉर्टम कराकर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की थी।

इस टीम के पहुंचने पर कब्र से निकाला गया शव

जिलाधिकारी के आदेश पर गरौठा एसडीएम श्वेता साहू, गरौठा सीओ अरुण कुमार चौरसिया, थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह और डॉक्टरों की टीम रामनगर रोड स्थित कब्रिस्तान पहुंची। कब्र से शव को बाहर निकालकर मऊरानीपुर में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

सीओ गरौठा अरुण कुमार चौरसिया ने बताया कि अनीस मोहम्मद ने बेटी सफीना की हत्या होने का आरोप लगाया था। डीएम के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकलवाया गया। मऊरानीपुर में चिकित्सकों की टीम शव का पोस्टमार्टम करेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फांसी पर लटका मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम लहरठकुरपुरा में रहने वाले एक युवक का शव पड़ोस के बाड़े में फांसी पर लटका मिला। परिजनों ने अज्ञात लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम लहरठकुरपुरा में विशन सिंह राजपूत परिवार के साथ रहता है। परिजनों के अनुसार विशन सिंह सिंह की 4 वर्ष पहले शादी हुई थी। उसका लगभग डेढ़ वर्षीय बच्चा है। रात्रि में सभी खाना खाने के बाद सो गए। सुबह जब आंख खुली तो विशन सिंह गायब था। खोजबीन करने पर पता चला कि पड़ोस के बाड़े में वह फांसी पर लटका मिला। परिजनों ने बताया कि उसके शरीर पर चोट के निशान थे। जिस कारण आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या हुई है। उसकी हत्या करने वाला कौन यह किसी को पता नहीं है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत, मां ने ठहराया बहू और नाती को जिम्मेदार

एक आइस्क्रीम विक्रेता ने पहले अपनी भतीजी के पैर हुए, इसके बाद ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। उसका शव झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर फ्ल्टिर के पास मिला। जहां मृतक की मां ने बेटे की मौत का जिम्मेदार अपनी बहू और नाती को ठहराया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

परिजनों और मां के मुताबिक मृतक रमेश अहिरवार आइस्क्रीम का ठेला लगता था। वह शराब पीने का भी आदी था। अक्सर उसका अपनी पत्नी से झगड़ा होता था। मां का आरोप है कि रमेश की पत्नी और बेटा उसके साथ मारपीट भी करते थे। सोमवार की शाम को मृतक का अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद वह गुस्से में निकला और भतीजी के पैर छू कर कहा कि अब वह आत्महत्या करने जा रहा है। घर वालों को उसकी बात पर भरोसा नहीं हुआ कि वह वाकई ऐसा कदम उठा लेगा क्योंकि वह शराब का भी आदी था । कुछ देर बाद परिजनों को खबर लगी कि रमेश की लाश कानपुर रेलवे लाइन पर पड़ी है, तो वह रोते-बिलखते मौके पर पहुँचे और पुलिस को जानकारी दी।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story