TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: टूटी पटरी पर दौड़ी केरला एक्सप्रेस, लापरवाही पर रेलवे लिया कड़ा एक्शन

Jhansi News: इस मामले को मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने गंभीरता से लिया है। उनके आदेश पर की गई जांच में पीडब्ल्यूआई और एसएसई की लापरवाही उजागर हुई है।

Gaurav kushwaha
Published on: 1 Oct 2024 4:33 PM GMT (Updated on: 1 Oct 2024 4:39 PM GMT)
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: एक बार फिर रेलवे की लापरवाही उजागर हो गई है। झांसी रेल मंडल के अंतर्गत दैलवारा और ललितपुर सेक्शन के मध्य टूटी रेलवे पटरी पर से केरला एक्सप्रेस के तीन कोच निकल गए। इस मामले को रेलवे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में कराई गई जांच में पीडब्ल्यूआई को निलंबित कर दिया, जबकि एसएसई को चार्जशीट जारी की गई है। इस कार्रवाई से रेलवे स्टॉफ में हड़कंप मच गया।

मालूम हो कि तिरुवंतपुरम से चलकर नई दिल्ली जाने वाली केरला एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बची थी। रेल प्रशासन की गलती के चलते ट्रेन को ललितपुर के पास टूटी पटरी पर दौड़ा दिया गया। ट्रैक पर काम कर रहे रेलकर्मियों ने ट्रेन को रोकने के लिए लाल झंडी दिखाई, लेकिन तब तक ट्रेन के तीन कोच टूटी पटरी से आगे निकल गए और पटरी पर काम रहे कर्मचारियों में भी भगदड़ मच गई। वहीं ट्रेन के झांसी पहुंचने पर यात्रियों ने हंगामा किया था।

इस मामले को मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने गंभीरता से लिया है। उनके आदेश पर की गई जांच में पीडब्ल्यूआई और एसएसई की लापरवाही उजागर हुई है। मंगलवार की शाम रेलवे अफसर ने पीडब्ल्यूआई स्कन्द भटनागर को निलंबित कर दिया है, जबकि एसएसई मनोज खरे को चार्जशीट दी गई है। साथ ही रेलवे के प्रशासनिक अफसरों ने रेलवे पटरी पर काम रहे इंजीनियरिंग विभाग को चेतावनी भी दी है। वहीं, जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह ने बताया की पटरी पर काम कर रहे कर्मचारियों द्वारा पटरी का बैनर लगाया हुआ था। इस मामले में जांच कराई गई है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story