Jhansi News: लाल सिंह आर्य का कांग्रेस पर हमला, बताया एससी-एसटी, ओबीसी और दलित विरोधी

Jhansi News: झूठ और भ्रामक प्रचार कर चुनाव जीतना चाहती है। यह बात भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही है।

Gaurav kushwaha
Published on: 16 Sep 2024 4:37 PM GMT
Jhansi News ( Pic- Newstrack)
X

Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: कांग्रेस एससी एसटी ओबीसी आरक्षण विरोधी है। झूठ और भ्रामक प्रचार कर चुनाव जीतना चाहती है। यह बात भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही है।भाजपा नेता नेता कहा कि चार दिन पूर्व संसद में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी वैसे ही हम एससी-एसटी का आरक्षण खत्म करेंगे। इससे स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस जनता को भड़का रही है, लोक सभा चुनाव में कहती थी कि भाजपा आरक्षण खत्म कर रही। लेकिन वह खुद अमेरिका में एससी-एसटी का आरक्षण खत्म करने की बात कह रहे।

उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकारों में आरक्षण खत्म करने के मामलों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस एससी-एसटी, ओबीसी और दलित विरोधी है। उन्होंने कहा कि राहुल ही नहीं हरियाणा में भूपेंद्र सिंह ने भी राहुल के अमेरिका में दिए गए आरक्षण खत्म करने के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा है तक तक आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। भाजपा दलित, आदिवासी, पिछड़े की हितैशी है।

लाल सिंह आर्य ने कहा कि मोदी ने संविधान पर चर्चा कराते हुए दलित, एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण बरकरार रखा, धारा 370 मोदी सरकार ने समाप्त की। जिसके बाद वहां दलित, आदिवासी को नौकरी मिलने लगी। उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी, दलित को कुचलने का काम किया है। यह लोग दलित विरोधी, आरक्षण विरोधी ही नही बाबा साहब के भी विरोधी है। उन्होंने कहा कि षड्यंत्र ओर झूठ की दम पर चुनाव लडने वाली कांग्रेस देश में पचास सालों तक सरकार नही बना पाएंगे।

उन्होंने कहा कांग्रेस ने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्होंने दलित आदिवासियो का भुगतान का पैसा किसी और मद में लगा दिया। किसी भी दलित आदिवासी को भुगतान मुआवजा नहीं मिला। उन्होंने कहा की आरक्षण का गठन कांग्रेस ने अपना चुनावी हथियार बनाया था। इस दौरान अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राम चंद्र कन्नौजिया, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, पूर्व मंत्री रतन लाल अहिरवार, भाजपा मीडिया प्रभारी सौरभ मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story