Jhansi News: अवैध वेंडिंग छोड़ शुरु कर दिया शराब का कारोबार, झांसी रेल मंडल के ललितपुर जंक्शन को बनाया शराब का अड्डा

Jhansi News: ट्रेन के कंडक्टरों ने बाथरुम में चेकिंग की गई तो चद्दर के अंदर से आवाज आ रही थी। इसे हटाया गया तो उसके अंदर से ब्रांडिड कंपनी की शराब की बोतलें बरामद की गई।

B.K Kushwaha
Published on: 6 Aug 2024 4:39 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे के झांसी रेल मंडल में अवैध वेडिंग का कारोबार करने वाले लोगों ने अपना ट्रेंड बदल दिया है। अब वेडिंग की जगह शराब का अवैध कारोबार करने लगे हैं। दस दिनों के अंदर ललितपुर रेलवे सेक्शन में शराब के दो मामले पकड़े गए हैं। इस पर आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आय़ुक्त ने नाराजगी जताई है। उन्होंने ललितपुर आरपीएफ इंस्पेक्टर को मुख्यालय संबंद्ध कर दिया। साथ ही मुख्य आरक्षी समेत दो लोगों को निलंबित किया है।

चलती ट्रेन के एसी कोच में पकड़ा गया शराब का जखीरा

एनसीआर रीजन गाड़ी न.19483 अहमदाबाद एक्सप्रेस ललितपुर रेलवे सेक्शन से होकर टीकमगढ़ से खजुराहो की बीच जा रही थी। इसी ट्रेन के 10-11 एसी कोचों में ट्रेन कंडक्टर आशीष द्विवेदी व राजेंद्र मीना ड्यूटी पर थे। दोनों को सूचना मिली कि एम-2 कोच के बाथरुम में शराब का जखीरा रखा हुआ है। जैसे ही ट्रेन खजुराहो रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली थी, तभी ट्रेन के कंडक्टरों ने बाथरुम में चेकिंग की गई तो चद्दर के अंदर से आवाज आ रही थी। इसे हटाया गया तो उसके अंदर से ब्रांडिड कंपनी की शराब की बोतलें बरामद की गई। इसकी संख्या 33 बताई गई। इसकी सूचना आरपीएफ खजुराहो को दी गई। आरपीएफ खजुराहो ने शराब बरामद कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

इस मामले की जानकारी रेल सुरक्षा बल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त को हुई तो उन्होंने नाराजगी जताई। आरपीएफ सूत्रों का कहना है कि कुछ दिनों पहले बीना रेलवे स्टेशन के पहले गर्म चाय गिरने से दो रेलयात्री ट्रेन से कूद गए थे जिनसे उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में एएसआई समेत दो लोगों को निलंबित किया गया था। इंस्पेक्टर को कमाडेंट कार्यालय संबंद्ध कर दिया गया था। यह मामला अभी थमा भी नही था कि ललितपुर रेलवे सेक्शन में अवैध शराब का कारोबार पकड़ा गया। इसमें कहीं न कहीं आरपीएफ की लापरवाही मानी गई। सूत्रों का कहना है कि ट्रेनों में ठीक तरह से चेकिंग नहीं कराई जा रही है। इस कारण अवैध कारोबार में व्यस्त है। इसमें आरपीएफ की भूमिका पूरी तरह से संदिग्ध है। इस मामले में ललितपुर आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन यादव को आरपीएफ मुख्यालय संबंद्ध कर दिया गया जबकि मुख्य आरक्षी हरि प्रकाश औऱ वीरबल को निलंबित कर दिया है। इस मामले में प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की जांच सहायक सुरक्षा आयुक्त झांसी करेंगे।

अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस में पकड़ा गया था शराब का जखीरा

ट्रेन संख्या 19483 अहमदाबाद छपरा ललितपुर से बांदा की ओर जा रही थी। जिसमें कोच में टीटीई राजेंद्र सिंह ने देखा कि चार पांच अवैध बैंडर जैसे युवक पिट्ठू बैग लेकर ट्रेन में चढ़े और फिर गायब हो गए। टीटीई को आशंका हुई तो उसने ट्रेन में जांच पड़ताल शुरू करते हुए ट्रेन की बोगियों में बनी बैड सीट रखने वाली केबिन का लॉक तोड़ा तो उसके अंदर पांच पिट्ठू बैग बरामद किए गए थे। बरामद की गई शराब लगभग 161 बोतल है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story