×

Jhansi News: मनीष तिवारी बने एबीवीपी झाँसी पश्चिम के जिला संयोजक

Jhansi News: मनीष तिवारी ने विद्यार्थी परिषद द्वारा यह जिम्मेदारी देने पर संगठन का आभार जताया। साथ ही कहा कि इस दायित्व का पूर्णनिष्ठा से निर्वाहन करूंगा।

Gaurav kushwaha
Published on: 29 Jun 2024 8:38 AM GMT
jhansi news
X

मनीष तिवारी बने एबीवीपी झाँसी पश्चिम के जिला संयोजक (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् कानपुर प्रांत का अभ्यास वर्ग ऋषि बामदेव की भूमि बांदा में आयोजित हुआ। जिसमें मनीष तिवारी को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झांसी पश्चिम जिले का जिला संयोजक बनाया गया।

दायित्व का पूर्णनिष्ठा करूंगा निर्वहन

मनीष तिवारी ने विद्यार्थी परिषद द्वारा यह जिम्मेदारी देने पर संगठन का आभार जताया। साथ ही कहा कि इस दायित्व का पूर्णनिष्ठा से निर्वाहन करूंगा। विद्यार्थी परिषद को व्यापक रूप से विस्तार और युवाओं की शिक्षा के साथ साथ राष्ट्र पुननिर्माण में सहभागिता सुनिश्चित करूंगा। प्रेरणा पुंज स्वामी विवेकानन्द जी के विचारों को उनके उपदेशों को प्रत्येक परिसर इकाई, कॉलेज कैंपस के विद्यार्थियों को बताऊंगा। उन्होंने बताया विश्व के सबसे बड़ा राष्ट्रवादी छात्र संगठन का कार्यकर्ता हूं। विद्यार्थी परिषद् की कार्यपद्धति और कार्यप्रणाली से ही युवाओं का कौशल विकास संभव है। यह संगठन दलगत राजनीति से उठकर राष्ट्र प्रथम के उद्देश्य को लेकर शिक्षा क्षेत्र में कार्य करता है।

छात्र कल का नहीं अपितु आज का नागरिक

उन्होंने बताया कि परिषद विद्यार्थियों की समस्या से लेकर समाधान तक का सफर 9 जुलाई 1949 से अनवरत कर रहा है और आगे करता भी रहेगा। छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति मानकर विद्यार्थियों में देश भक्ति की अलख और राष्ट्र चेतना को भी जागृत कर रहा है। इसलिए विद्यार्थी परिषद् कहता है कि छात्र कल का नहीं अपितु आज का नागरिक है। इस भाव से परिषद शिक्षा के हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story