Jhansi News: आत्महत्या और सड़क दुर्घटना में हुई कई मौतें, चोरी से गांव में दहशत, एक क्लिक में पढ़ें जिले की सभी खबरें

Jhansi News: झांसी में आत्महत्या, सड़क दुर्घटना में कई मौतें हुईं। वहीं जिले के एक गांव में बदमाशों ने कारोबारी के घर में सेंधमारी करके दस लाख का माल उड़ा ले गए। बेरोजगारी के चलते एक युवक ने अपनी जान दे दी।

Gaurav kushwaha
Published on: 9 Sep 2024 2:34 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2024 2:36 PM GMT)
Train The young man committed suicide by standing in front of the vehicle
X

ट्रेन के आगे खड़े होकर युवक ने कर ली आत्महत्या (मृतक की फाइल फोटो ) : Photo- Newstrack

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी में आत्महत्या, सड़क दुर्घटना में कई मौतें हुईं। वहीं जिले के एक गांव में बदमाशों ने कारोबारी के घर में सेंधमारी करके दस लाख का माल उड़ा ले गए। बेरोजगारी के चलते एक युवक ने अपनी जान दे दी।

बता दें कि किसी को रोजगार मिल रहा तो किसी को नहीं। इस कारण युवा वर्ग काफी तनाव में है। सोमवार की सुबह एक युवक ने काम न मिलने से दुखी होकर ट्रेन के आगे खड़े होकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के नदी रॉयल सिटी में शंकर लाल रायकवार का परिवार रहता है। शंकरलाल का बेटा भरत रायकवार लोहे के गेट बनाने का काम करता था। सोमवार की सुबह छह बजे वह घर से बाइक लेकर काम की तलाश में निकला था। इसके बाद वह पांच किलोमीटर दूर पाल कॉलोनी रेलवे क्रासिंग पर पहुंचा। यहां उसने बाइक खड़ी करके अपना मोबाइल और चाबी रख दी। इसके बाद वह शर्ट उतारकर पटरी की ओर जाने लगा। वहां मौजूद लोगों ने युवक को जाने का कारण पूछा तो कुछ नहीं बताया। जैसे ही ट्रेन आई तो वह पटरी पर खड़ा हो गया। ट्रेन से कटने की वजह से भरत की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन व मोहल्लेवासी मौके पर पहुंचे। सूचना पर सीपरी बाजार पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद मृतक के परिजनों से पुलिस ने बातचीत की। मृतक के भाई कमल ने बताया कि हम लोग सोच रहे थे कि भरत काम की तलाश में गया है। लेकिन सुबह नौ बजे पुलिस का फोन आया कि भरत ट्रेन से कट गया। तब सभी लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। भरत ने आत्महत्या क्यों की, इस बारे में जानकारी नहीं है। कमल ने बताया कि उसका भाई दो माह से डिप्रेशन में चल रहा था। उसे काम नहीं मिल रहा था। इस कारण भरत काफी परेशान रह रहा था। भाई की मौत से घर में मातम का माहौल है। उसकी शादी संगीता से हुई थी। उनके नौ और छह साल की दो बेटी और पांच साल का एक बेटा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

अन्ना जानवर से टकराई बाइक, प्लंबर मिस्त्री की मौत

काम पर से आ रहे प्लंबर मिस्त्री एक बाइक को बचाने के चक्कर में उनकी बाइक अन्ना जानवर से टकरा गई जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में प्लंबर मिस्त्री की मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

प्लंबर मिस्त्री (मृतक की फाइल फोटो): Photo- Newstrack

बबीना थाना क्षेत्र के भेल खैलार के पास जगदीश प्रसाद रजक परिवार समेत रहता था। वह पिलंबर का काम करता था। जगदीश का काम बरुआसागर में चल रहा था। रविवार की शाम वह बरुआसागर से बाइक लेकर घर आ रहा था, तभी रास्ते में बरुआसागर पेट्रोल पंप के पास एक बाइक को बचाने के चक्कर में उनकी बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक एक गाय से जा टकराई। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। तत्काल मेडिकल कालेज लाया गया। इसकी जानकारी मिलते ही परिजन मेडिकल कालेज पहुंच गए।

मृतक के बेटा रुपेंद्र वर्मा ने बताया कि पिता की हालात बहुत नाजुक थी। मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर खाली नहीं था। एेसे में पिता को ग्वालियर ले जा रहे थे। देर रात दतिया पहुंचने से पहले पिता की मौत हो गई। तब शव को लेकर वापस आए गए। वहीं, जगदीश की मौत के बाद घर में मातम का माहौल है। उनके तीन बेटे और एक बेटी है। वह अपनी बेटी की शादी कर चुके हैं। अभी तीन बेटे अविवाहित है। उधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

खेत से पैदल घर लौट रही महिला का रौंदा, मौत

खेत से घर लौट रही एक महिला को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर में चिरौंजी देवी रजक परिवार समेत रहता थी। मृतका के भतीजे इंद्र रजक ने बताया कि उसकी चाची चिरौंजी लाल रविवार को खेत पर मूंगफली की फसल की रखवाली करने गई थी। रात आठ बजे वह खेत से पैदल घर आ रही थी। गांव के पास अज्ञात वाहन ने चाची को टक्कर मार दी। इसके बाद वह मौके पर पड़ी रही। एक घंटे बाद दूधवाला बाइक से निकला तो उसने ग्रामीणों को सूचना दी। वह लोग मौके पर पहुंचे तो चाची घायल अवस्था में पड़ी थी। तुरंत चाची को जिला अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मृतक महिला की फाइल फोटो: Photo- Newstrack

घर में है मातम का माहौल

चिरौंजी की मौत के बाद घर में मातम का माहौल है। उनके पति तिज्जू की लगभग दस साल पहले ही बीमारी से मौत हो चुकी है। चिरौंजी के तीन बेटे और तीन बेटियां हैं। सभी की शादी हो चुकी है। पति की मौत के बाद वह अपने बच्चों के पास रहती थी।

बदमाशों ने कारोबारी के घर को बनाया निशाना, दस लाख का माल ले गए बदमाश

एक बार फिर से बदमाश सक्रिय हो गए। उन्होंने एक कारोबारी के घर पर धावा बोलकर दस लाख का माल चोरी कर लिया है। यही नहीं, दूसरे घर में भी सेंधमारी की है। यह घटना उस समय हुई जब कारोबारी का परिवार दूसरी मंजिल पर सो रहा था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

ग्वालियर हाइवे पर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम प्रीतमपुर बना हुआ है। इस गांव में अजय कुमार गौतम परिवार समेत रहता है। अजय कुमार गौतम गांव में कृष्णा एग्री जंक्शन केंद्र के नाम से खाद की दुकान है। अजय कुमार गौतम की पत्नी सुमन देवी ने बताया कि रात दस बजे खाना खाने के बाद सभी घरवाले दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सो गए। बिजली बार-बार कट रही थी, इसलिए गर्मी से बचने के लिए कमरा का दरवाजा खोल रखा था। सुबह जब सोकर जगे तो तकिया के नीचे चाबी नहीं थी।


सुमन देवी ने बताया कि नीचे आकर देखा तो कमरे का ताला खुला था। अलमारी का गेट टूटा हुआ था और कमरा में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। यह घटना देख सुमन ने अपने पति को जगाया। सुमन का कहना है कि बदमाश कमरे में दो बैग से पांच लाख रुपया कैश, सोने का हार, अंगूठी, चूड़ी, मंगलसूत्र समेत अन्य जेवरात चोरी करके ले गए।

पैसा जमा होना था, लेकिन हो गया चोरी

सुमन ने बताया कि पति की खाद की दुकान है। खाद खरीदने के लिए पांच लाख रुपए घर पर रखे थे। सोमवार को पैसा जमा होना था, लेकिन चोरी हो गया। उसके दो बच्चे हैं। सुमन ने बताया कि 100 मीटर दूर सुनील के घर में भी चोरी हो गई। सुनील ने बताया कि चोर घर से पचास हजार रुपए कीमत के जेवरात चुराकर ले गए।

चोरी से गांव में दहशत

एक ही रात में लगातार दो चोरी होने से गांव में दहशत का माहौल है। इस तरह की घटनाएं होने से ग्रामीण अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। वहीं, सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार द्विवेदी का कहना है कि घटना को गंभीरता से लिया गया। इस मामले की जांच की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story