×

Jhansi News: जहर खाने से विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

Jhansi News: अलमारी में रुपए रखने को लेकर पति और पत्नी के बीच झगड़ा हो गया, जिससे गुस्से में आकर पत्नी ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया।

B.K Kushwaha
Published on: 13 April 2024 3:41 PM GMT
Jhansi News: जहर खाने से विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
X

Jhansi News: अलमारी में रुपए रखने को लेकर पति और पत्नी के बीच झगड़ा हो गया, जिससे गुस्से में आकर पत्नी ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। विवाहिता की हालत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, ललितपुर के थाना बानपुर के ग्राम सूरी में सतेंद्र परिवार समेत रहता है। सतेंद्र की ससुराल टीकमगढ़ के थाना बल्देवगढ़ के ग्राम कुड़याल में हैं। एक साल पहले सतेंद्र की शादी कुड़याल निवासी रमेश प्रसाद की बेटी सुषमा से हुई थी। विवाहिता के पिता रमेश ने बताया कि उनकी बेटी सुषमा और दामाद सतेन्द्र टीकमगढ़ में राय कालेज से नर्सिंग का कोर्स कर रही है। शादी में हैसियत के अनुसार, उन्होंने दहेज दिया था। इसके बाद भी वह सतुष्ट नहीं थे। उन्होंने आरोप लगाया कि वह अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे, जिस कारण अक्सर उनके बीच झगड़ा होता था। इस कारण उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे सुषमा की मौत हो गई।

पति-पत्नी में हुआ था विवाद

वहीं पति सतेन्द्र के अनुसार, सुषमा अक्सर उससे अपने साथ टीकमगढ़ ले जाने की बोलती थी। पिछले दिनों अलमारी में रुपए रखने को उनकी तू-तू, मैं-मैं हो गई थी। जिस कारण गुस्से में आकर पत्नी ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन-फानन में पत्नी को मेडिकल कालेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान पत्नी की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story