Jhansi News: स्कूल जाते समय छात्रा से करता था छेड़छाड़, अभियुक्त को तीन साल का कारावास

Jhansi News: छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोप में दोषी पाए जाने पर अभियुक्त को तीन साल का कारावास और दस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

Gaurav kushwaha
Published on: 6 July 2024 4:25 PM GMT (Updated on: 6 July 2024 4:29 PM GMT)
He used to molest a girl student while going to school, accused sentenced to three years imprisonment
X

स्कूल जाते समय छात्रा से करता था छेड़छाड़, अभियुक्त को तीन साल का कारावास: Photo- Newstrack

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी न्यायालय स्पेशल पास्को कोर्ट ने छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोप में दोषी पाए जाने पर अभियुक्त को तीन साल का कारावास और दस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

स्कूल जाते समय करता था छेड़छाड़

मोंठ थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने 13 जुलाई 2018 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पुत्री घर से रोजाना की भांति कॉलेज जा रही थी। तभी रास्ते में एक युवक ने उसकी पुत्री को बुरी नीयत से पकड़ लिया। शोर मचाने पर पुत्री से छेड़छाड़ की। आरोप है कि जब भी उसकी लड़की स्कूल जाती है तो विपक्षी आए दिन रास्ते में रोककर छेड़छाड करता था। विरोध करने पर पुत्री को जाति सूचक शब्द से अपमानित किया।

आरोपी को गिरफ्तार

पुलिस ने मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम अमरा निवासी शिब्बू उर्फ शंभूदयाल कुशवाहा के खिलाफ दफा 354ए, 3(1) एससी/एसटी एक्ट व 7/8 पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले की विवेचना तत्कालीन सीओ मोंठ ने की थी। बाद में आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया गया था।

इसी क्रम में न्यायालय स्पेशल पॉक्सो कोर्ट ने छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोप में आरोपी शिब्बू उर्फ शंभूदयाल कुशवाहा को दोषी माना है। इस आधार पर अभियुक्त को तीन वर्ष का कारावास व दस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। इस मामले की पैरवी सीओ ठाकुरदीन पाल, एडीजीसी विजय कुशवाहा, कोर्ट मुहर्रिर अरविन्द कुमार, गुंजन तोमर, पैरोकार मोहित कुमार साहू ने की है। इसके अलावा मॉनीटरिंग सेल ने अभियोजन से समन्वय स्थापित कर प्रभावी पैरवी करवाई है।

एसएसपी की गाड़ी स्क्वाएड से टकराई, बाल-बाल बचे एसएसपी

झांसी। झांसी-कानपुर हाइवे पर पहाड़ी बाईपास के पास कुत्ते को बचाने के प्रयास में एसएसपी की इनोवो आगे से चल रहे स्क्वाएड गाड़ी से टकराई जिससे एसएसपी बाल-बाल बच गए। एसएसपी मोंठ में आयोजित समाधान दिवस में भाग लेकर झांसी लौट रहे थे।

समाधान दिवस में भाग लेकर लौट रहे थे झांसी

शनिवार को मोंठ में समाधान दिवस का आय़ोजन किया गया। इस समाधान दिवस में जिलाधिकारी अविनाश कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस आदि अफसर शामिल हुए थे। समाधान दिवस का समय पूरा होने के बाद अफसर वाहनों से झांसी लौट रहे थे। बताते हैं कि शनिवार की शाम चार बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस अपनी इनोवो गाड़ी में सवार होकर झांसी लौट रहे थे। इनकी गाड़ी के आगे और पीछे स्क्वाएड की गाड़ी चल रही थी। जैसे ही एसएसपी की पहाड़ी स्थित बाईपास पर पहुंची तो सामने से एक छोटा कुत्ता सड़क पार करने लगा, तभी कुत्ते को बचाने के चक्कर में चालक गाड़ी पर संतुलन नहीं रखा और आगे चल रहे स्क्वाएड गाड़ी से एसएसपी की गाड़ी टकराई। यही नहीं, पीछे से आ रहे स्क्वाएड की गाड़ी भी एसएसपी के वाहन से टकराई। इस हादसे में एसएसपी राजेश एस बाल-बाल बच गए।

घटना की सूचना मिलते ही चिरगांव थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने क्षतिग्रस्त एसएसपी की गाड़ी व स्क्वाएड गाड़ी को कब्जे में ले लिया। बाद में एसएसपी दूसरे वाहन में सवार होकर झांसी का रवाना हो गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story