×

Jhansi News: चार माह की बेटी रोती रही, मां ने फाँसी लगाकर दे दी जान

Jhansi News: ससुरालियों का कहना है कि पति बृजेश कहीं गया था। घर में बबली और उसकी 4 माह की बेटी थी। तभी बबली ने फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान उसकी बेटी भी घर में थी।

B.K Kushwaha
Published on: 30 Nov 2023 9:05 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2023 9:05 AM GMT)
Jhansi News
X

घर में मौजूद परिजन (Newstrack)

Jhansi News: रक्सा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला अपनी चार माह की बच्ची को छोड़कर फांसी पर लटक गई। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम गुढ़ा में बृजेश उर्फ छोटू परिवार समेत रहता है। बृजेश की पत्नी बबली चौधरी ने कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी मिलते ही पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम बावई में रहने वाले मायके पक्ष के लोग आ गए। मायके वालों का कहना है कि उन्होंने हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर बबली की शादी बृजेश की थी। शादी के कुछ समय बाद से पति और ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज की मांग करना शुरु कर दिया था, जिसको लेकर बबली के साथ मारपीट की जाती थी। उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और आखिर बबली को इसका खमियाजा अपनी जान देकर भुगतना पड़ा। मायके वालों का आरोप है कि बबली की हत्या की गई है। जिस कारण ससुराली शव को मेडिकल कालेज में छोड़कर भाग गए है।

ससुरालियों का कहना है कि पति बृजेश कहीं गया था। घर में बबली और उसकी 4 माह की बेटी थी। तभी बबली ने फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान उसकी बेटी भी घर में थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच शुरु कर दी है।

वेतन न मिलने पर कर्मचारी ने फाँसी लगाकर कर ली आत्महत्या

चिरगांव नगर पालिका में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसे कई महीने से वेतन नहीं मिल रहा था। इस कारण वह काफी परेशान था। इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चिरगांव थाना क्षेत्र के तालाबपुरा में मंगल सिंह रायकवार परिवार समेत रहता था। वह नगर पालिका में चतुर्थ श्रेणी पद पर तैनात था। कतिपय कारणों के चलते उसने फाँसी लगाकर जान दे दी। परिजनों के अनुसार मंगल सिंह चिरगांव नगर पालिका में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी थे। मंगल के चार बच्चे हैं। जिसमें बड़े बेटे की पत्नी ने मंगल के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया है। जिस कारण परेशान रहते थे। इधर कई महीनों से उन्हें वेतन नहीं मिला था। एक बेटा और एक बेटी की शादी डेढ़ वर्ष के अंतराल में की है। जिस करण उन पर कर्जा भी हो गया था। इन्हीं सब बातो को लेकर वह परेशान रहने लगे थे।

पिछले दिनों सदर बाजार में रहने वाले रिश्तेदार के घर आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिए सभी आए थे। घर में मंगल सिंह अकेले थे। सुबह जब वह ड्यूटी नहीं पहुंचे तो विभागीय कर्मचारी उसके घर पहुंचे जहां दरवाजा अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने पर दरवाजा नहीं खुला तो इसकी सूचना उसके परिजनों को दी गई। परिजन मौके पर पहुंचे और घर खोला तो देखा मंगल फांसी पर लटक रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story