×

Jhansi News: सांसद अनुराग शर्मा ने कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है

Jhansi News: झाँसी-ललितपुर (लोकसभा क्षेत्र) के झाँसी जिले के मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र में सांसद अनुराग शर्मा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-3 बैच-2 (2021-22) एफ.डी.आर. पैकेज संख्या 135 के तहत बनने वाली तीन सड़कों का शिलान्यास किया।

B.K Kushwaha
Published on: 9 Sep 2023 5:38 PM GMT
Jhansi News: सांसद अनुराग शर्मा ने कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है
X

Jhansi News: झाँसी-ललितपुर (लोकसभा क्षेत्र) के झाँसी जिले के मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र में सांसद अनुराग शर्मा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-3 बैच-2 (2021-22) एफ.डी.आर. पैकेज संख्या 135 के तहत बनने वाली तीन सड़कों का शिलान्यास किया। जिसके अंतर्गत सेरिया से अतरसुवां तक रूपये 649.73 लाख की लागत से 6.60 किमी लम्बाई के, पण्डवाहा से बिजना तक रूपये 1723.32 लाख की लागत से 16.70 किमी लम्बाई के तथा टोड़ी फतेहपुर से रजवारा तक रूपये 663.50 लाख की लागत से 5.30 किमी लम्बाई के मार्ग का निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना के तहत देश भर में ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के आवागमन में सुविधा होगी और उनके जीवन स्तर में सुधार होगा। इन सड़कों के निर्माण से क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी सामग्री मानक के अनुसार हों और कार्य समय पर पूरा किया जाए।

शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय विधायक श्रीमती रश्मि आर्य, महामंत्री बद्री त्रिपाठी, पूर्व विधायक प्रागीलाल अहिरवार, रमेश पटेल, मंडल अध्यक्ष पंचम पटेल, जिला पंचायत सदस्य प्रतिपाल सिंह, हरीश सोनी, ग्राम प्रधान ज्योति प्रकाश गौतम, आशीष उपाध्याय, पुष्पेन्द्र रिछारिया, जगदीश प्रधान (अतरसुवां), टीकाराम पटेल, चेयरमैन टोड़ी फतेहपुर राजेंद्र कुशवाहा, मंडल अध्यक्ष टोडी फतेहपुर हाकिम सिंह, बूथ अध्यक्ष चतुर सिंह पटेल, सुरेश शर्मा, सत्येन्द्र पटेल, प्रदीप पटेल, अशोक गिरी सहित पार्टी पदाधिकारीगण, मंडल पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता गण, समस्त विभाग के अधिकारीगण एवं ग्रामीणजन आदि उपस्थित रहे।

सांसद अनुराग शर्मा ने ग्रामीणों को दिलाई पंच प्रण की शपथ

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलने वाले 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत लोकसभा क्षेत्र झांसी के लोकप्रिय सांसद अनुराग शर्मा ने झाँसी जिले की मऊरानीपुर विधानसभा के गांव सेरिया में मेरी माटी मेरा देश ग्रामीणों को पंच प्रण की शपथ दिलाते हुए भारत को मजबूत और सशक्त बनाने का संकल्प दिलाया। इस शपथ के माध्यम से ग्रामवासियों ने देश की माटी और जल की रक्षा करने, देश के विकास में अपना योगदान देने और देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान का उद्देश्य देश के उन वीरों और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देना है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि यह अभियान देश के लोगों को अपने देश के प्रति जागरूक करने और उन्हें देश के विकास में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करने का एक माध्यम है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story