Jhansi News: ईसीसी में भ्रष्टाचार का बोलबाला, एनसीआरईएस को मिला इंजीनियर्स और ओबीसी एसोसिएशन का साथ

Jhansi News: सभा में मंडल पदाधिकारियों ने कहा है कि वर्तमान समय में ईसीसी में व्याप्त गंभीर अनियमितताएं है। इनमें भर्ती प्रक्रिया में व्याप्त भ्रष्टाचार बना हुआ है।

Gaurav kushwaha
Published on: 30 May 2024 7:44 AM GMT
Jhansi News: ईसीसी में भ्रष्टाचार का बोलबाला, एनसीआरईएस को मिला इंजीनियर्स और ओबीसी एसोसिएशन का साथ
X

Jhansi News: ईसीसी चुनाव को लेकर रेलवे संगठनों ने तैयारी शुरु कर दी है। रेलवे संगठन ने कहा है कि ईसीसी में भ्रष्टाचार का बोलबाला बना हुआ है। यहां पर मनमाफिक तरीके से चुनाव के पहले नियुक्तियां की जा रही है। यह बात एनसीआरईएस के नेताओं ने एक सभा में कही है। एनसीआरईएस के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह एवं मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल की अध्यक्षता में एसी लोको शेड में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा में मंडल पदाधिकारियों ने कहा है कि वर्तमान समय में ईसीसी में व्याप्त गंभीर अनियमितताएं है। इनमें भर्ती प्रक्रिया में व्याप्त भ्रष्टाचार बना हुआ है। मनमाफिक तरीके से नियुक्तियां की जा रही है। केवल एक ही संगठन के नेताओं के रिश्तेदारों को नियुक्ति की जा रही हैं। यह सरासर गलत है।

नेताओं ने कहा कि एनसीआरईएस के विजयी होते ही लोन की ब्याज दर को अधिक समय के लिए कम करना, लोन आवेदन में जमानतदारों की शर्त को हटाना, होम लोन दिलवाना, गंभीर बीमारियों में पूरा फ्री इलाज, सोसाइटी की समस्त जानकारी एप के माध्यम से करवाना, अनेक कर्मचारियों के लिए उचित सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। एनसीआरईएस की कार्यशैली को देखते हुए ईसीसी चुनाव में इंजीनियर्स एसोसिएशन एवं ओबीसी एसोसिएशन द्वारा एनसीआरईएस को समर्थन दिया गया।

इंजीनियर्स एसोसिएशन एव ओबीसी एसोसिएशन के मंडलीय पदाधिकारी मधुर पांडे, राहुल दुबे, अवधेश, एसी लोको शेड शाखा सचिव अजय रिछारिया, छोटेलाल, गंगाराम, भारती, रमेश सैनवार, रमेश, दीपक साहू, गजेंद्र साहू, सुभाष चंद्र बोस, राजेंद्र सिंह परिहार, कॉलोनी केयर कमिटी प्रतिनिधि देवेंद्र प्रताप सिंह सिसोदिया, धर्मेंद्र वर्मा , रामरूप मीना , चंद्रप्रकाश, राकेश खरे, सुनील कुमार, शैलेंद्र रावत, रोशन निर्विरिया , आशीष शर्मा , महेश कुशवाहा, पंकज कुशवाहा , ध्यानचंद , अंकुश परिहार, संदीप, मनीष पस्तोर, रोहित भारद्वाज, अंकित दुबे , अभिषेक दुबे, संजय वर्मा , सचिन, शास्त्री, देसराज पाठक, महेंद्र मीना , लक्ष्मीनारायण साहू , दीपक, गणेश कुशवाहा, रवि कुमार, रमन आदि उपस्थित रहे।

डिप्टी सीटीआई का निष्कासन कराया वापस

सात माह पहले ईएफटी की रसीद बनाने के आरोप में नौकरी से निष्कासित किए गए डिप्टी सीटीआई की रेलवे में पुनः वापसी करवाई गई। इस वापसी के लिए नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे मैंस यूनियन के पदाधिकारियों की अहम भूमिका है। डिप्टी सीटीआई के परिजनों ने एनसीआरईएस के पदाधिकारियों की प्रशंसा की। ललितपुर निवासी रामचंद्र यादव झांसी मंडल में डिप्टी सीटीआई के पद पर कार्यरत था। वर्ष 2023 में वह ड्यूटी पर तैनात था। ड्यूटी के दौरान डिप्टी सीटीआई ने रेलयात्री की ईएफटी की रसीद बना दी थी। रसीद बनवाने का रेलयात्री ने विरोध किया था। रेलयात्री ने डिप्टी सीटीआई के शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर उक्त मामले की जांच की गई थी। जांच में डिप्टी सीटीआई को निलंबित कर दिया था। बाद में आरोप पत्र दाखिल किया गया था। 7 अक्तूबर 2023 में डिप्टी सीटीआई को रेलवे से निष्कासित कर दिया था।


इस मामले को नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे मैंस यूनियन के मंडल मंत्री अमर सिंह व केंद्रीय पदाधिकारी एच एस चौहान ने गंभीरता से लिया था। दोनों नेताओं ने डिप्टी सीटीआई को नौकरी पर बहाल करने के लिए रेलवे अफसरों से बातचीत की थी। बातचीत में सहमति बन गई थी। बाद में मंडल रेल प्रबंधक (कार्मिक विभाग) ने उक्त डिप्टी सीटीआई को नौकरी से बहाल कर दिया। इस मामले में एक पत्र भी जारी कर दिया था। इस पत्र को लेकर डिप्टी सीटीआई रामचद्र यादव बीते रोज एऩसीआरएमू कार्यालय पहुंचा। यहां पर डिप्टी सीटीआई रामचंद्र ने एनसीआरएमयू के मंडल मंत्री अमर सिंह, मंडल अध्यक्ष डी के खरे, केंद्रीय पदाधिकारी एच एस चौहान, अजय सिंह, बी एस कंसाना से मुलाकात की। इन नेताओं के संयुक्त प्रयास से डिप्टी सीटीआई का परिवार काफी खुश है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story