Jhansi News: आधुनिक युद्ध की बदलती गतिशीलता पर लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह ने कमांडरों से कहा- प्रशिक्षण पर दें ध्यान

Jhansi News: सुदर्शन चक्र कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह ने 08-09 जून 2024 को झाँसी में व्हाइट टाइगर डिवीजन का दौरा किया।

Gaurav kushwaha
Published on: 9 Jun 2024 2:57 PM GMT
On the changing dynamics of modern warfare, Lieutenant General Preet Pal Singh told the commanders - focus on training
X

आधुनिक युद्ध की बदलती गतिशीलता पर लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह ने कमांडरों से कहा- प्रशिक्षण पर दें ध्यान: Photo- Newstrack

Jhansi News: दो दिवसीय दौरे पर आए थे सुदर्शन चक्र कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह ने आधुनिक युद्ध की बदलती गतिशीलता पर जोर देते हुए, सभी कमांडरों से सभी समकालीन सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए यथार्थवादी प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया। उन्होंने हमारी रणनीति, तकनीकों और प्रक्रियाओं में नई प्रौद्योगिकियों को शामिल करने का आह्वान किया। यह बात उऩ्होंने दो दिवसीय दौरे के दौरान व्हाइट टाइगर डिवीजन में अधीनस्थों से कही है।

लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह ने किया व्हाइट टाइगर डिवीजन का दौरा

सुदर्शन चक्र कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह ने 08-09 जून 2024 को झाँसी में व्हाइट टाइगर डिवीजन का दौरा किया। कोर कमांडर को मेजर जनरल मनोज कुमार माथुर, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, व्हाइट टाइगर डिवीजन द्वारा जीवन की गुणवत्ता में सुधार के उपायों सहित ऑपरेशनल, सुरक्षा, प्रशिक्षण और प्रशासनिक पहलुओं पर जानकारी दी गई। जनरल ऑफिसर ने विशिष्ट व्हाइट टाइगर डिवीजन के वरिष्ठ कमांडरों, अधिकारियों और सैनिकों के साथ भी बातचीत की और फॉर्मेशन की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की।


व्हाइट टाइगर डिवीजन के सभी रैंकों की सराहना की

कोर कमांडर ने ऑपरेशनल क्षमता के उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए व्हाइट टाइगर डिवीजन के सभी रैंकों की सराहना की। आधुनिक युद्ध की बदलती गतिशीलता पर जोर देते हुए, उन्होंने सभी कमांडरों से सभी समकालीन सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए यथार्थवादी प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया। उन्होंने हमारी रणनीति, तकनीकों और प्रक्रियाओं में नई प्रौद्योगिकियों को शामिल करने का आह्वान किया।


उन्होंने आइडिया और इनोवेशन डिस्प्ले भी देखा, जहां लॉजिस्टिक्स, इंटेलिजेंस, सर्विलांस और रेकी, मोबिलिटी, प्रोटेक्शन और सर्वाइवल स्किल्स के क्षेत्रों में कई श्रेष्ठ इनोवेशनों का प्रदर्शन किया गया।



उन्होंने फॉर्मेशन के युवा अधिकारियों और सैनिकों को हमारे ऑपरेशंस की गतिशीलता को तेज करने के लिए नए और व्यावहारिक तकनीकी विचारों के साथ आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया। दौरे पर आए जनरल ऑफिसर ने भारतीय सेना की एलीट डिवीजन की गहरी मारक क्षमताओं पर संतोष और विश्वास व्यक्त किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story