×

समाधान दिवस: मंडलायुक्त और डीआईजी ने पीड़ितों की सुनीं समस्याएं, किया निस्तारण

Jhansi News: मंडलायुक्त डॉ. आदर्श सिंह आयुक्त, एवं डीआईजी कलानिधि नैथानी ने रेंज के जनपद ललितपुर के थाना तालबेहट में आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाने पर आये हुये पीड़ितों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना गया तथा शिकायतों के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

B.K Kushwaha
Published on: 27 Jan 2024 4:24 PM GMT
On Samadhan Divas in Jhansi, Divisional Commissioner and DIG listened to the problems of the victims and resolved them
X

झाँसी में समाधान दिवस पर मंडलायुक्त और डीआईजी ने पीड़ितों की सुनीं समस्याएं, किया निस्तारण: Photo- Newstrack

Jhansi News: मंडलायुक्त डॉ. आदर्श सिंह आयुक्त, एवं डीआईजी कलानिधि नैथानी ने रेंज के जनपद ललितपुर के थाना तालबेहट में आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाने पर आये हुये पीड़ितों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना गया तथा शिकायतों के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। समाधान दिवस में जिलाधिकारी ललितपुर, पुलिस अधीक्षक, ललितपुर एवं अन्य प्रशासनिक एंव पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। वहीं, डीआईजी ने तालबेहट थाना कार्यालय एवं परिसर का औचक निरीक्षण किया गया।

रिक्त पदों पर की जाए चौकीदारों की नियुक्ति

डीआईजी ने माल मुकदमाती एवं वाहनों के रखरखाव हेतु एण्टीग्रेटेड वाहन यार्ड स्थापित करने हेतु जनपद प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। डीआईजी ने चौकीदारों के रिक्त पदों नई नियुक्ति करने, आगामी निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद के जातिगत एवं साम्प्रदायिक मामलों को चुनाव के पूर्व निस्तारित करने, उचित निरोधात्मक कार्रवाई करने, जनपद की रेडियो कम्यूनिकेशन सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक उपकरणों की पूर्ति एवं मरम्मत के सम्बन्ध में समन्वय स्थापित कर पूर्व से व्यवस्था कर लिये जाने के निर्देश दिये गये है। जानकारी के लिए तालबेहट के रेडियो रिपीटर केंद्र का निरीक्षण भी किया वहीं, अवैध शराब एवं मादक पदार्थों के निष्कर्षण, विक्रय पर पूर्ण रोक लगाने हेतु आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुये कड़ी कार्यवाही कर पूर्ण रोक लगाये जाने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया।

चौकी इंचार्ज और लेखपाल का अच्छा रहे समन्वय

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने रेंज के सभी जनपदों को आदेशित किया गया कि चौकी इंचार्ज और लेखपाल का अच्छा समन्वय रहे ताकि राजस्व संबंधी मुकदमें या मामले जो कानून व्यवस्था बिगाड़ सकते हैं उनका समय से निस्तारण हो जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story