Operation Conviction: अधिक से अधिक मामलों में रेंज में कराई गयी सजा

Operation Conviction: पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी ने ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत झांसी परिक्षेत्र में छोटे से छोटे व बड़े से बड़े अपराधियों को समय से पैरवी होने पर सजा दिलवाई है।

Gaurav kushwaha
Published on: 5 Aug 2024 11:56 AM GMT
jhansi news
X

ऑपरेशन कन्विक्शनः अधिक से अधिक मामलों में रेंज में कराई गयी सजा (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: डीआईजी कलानिथि नैथानी ने टॉप 10 व माफिया से संबंधित अपराधों में यूपी शासन की अपेक्षा के अनुरुप अभियोजन विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी ने रेंज में अधिक से अधिक मामलों में सजा कराई है। साथ ही विभिन्न माध्यमों से उसका सम्यक प्रचार-प्रसार किया गया जिससे समाज में पुलिस विभाग, अभियोजन विभाग व यूपी शासन की छवि उज्जवल हुई है। भयमुक्त समाज के निर्माण में सकारात्मक सहयोग प्रदान किया गया। इस उदेद्श्य से एडीजी अभियोजन ने डीआईजी झांसी परिक्षेत्र को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी ने ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत झांसी परिक्षेत्र में छोटे से छोटे व बड़े से बड़े अपराधियों को समय से पैरवी होने पर सजा दिलवाई है। अभियुक्तों को सजा मिलने से रेंज के अपराधियों में खौफ सा छाया हुआ है। बताते हैं कि पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी कार्यप्रणाली से रेंज के अपराधियों में खौफ से छाया हुआ है। जिलों के तीनों पुलिस कप्तानों से बातचीत करते हुए अपराधियों को सजा दिलाई है। इनमें पॉक्सो एक्ट के मामलों में कम समय में ठीक तरह की पैरवी करवाकर अपराधियों को सजा दिलाई गई है।

अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन दिपेश जुनेजा ने डीआईजी झांसी परिक्षेत्र कलानिथि नैथानी के कार्यों की प्रशंसा की है। एडीजी अभियोजन ने डीआईजी झांसी परिक्षेत्र को एक प्रशस्ति पत्र भी दिया है। पत्र में कहा गया है कि डीआईजी झांसी ने टॉप 10 व माफिया से संबंधित अपराधों में यूपी शासन की अपेक्षा के अनुरुप अभियोजन विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए अधिक से अधिक मामलों में सजा कराई है। 1 जुलाई 2024 से लागू तीन नए आपराधिक कानूनों भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता एवं भारतीय साक्ष्य अधिनियम-2023 का जनसामान्य में पूर्ण मनोयोग एवं निष्ठा के साथ अभियोजन विभाग से सामंजस्य स्थापित कर प्रचार प्रसार किया है।

साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उक्त नये कानून के सम्बन्ध में समुचित एवं गुणात्मक प्रशिक्षण प्रदान किये जाने तथा उक्त नवीन विधि के अन्तर्गत अभियोजन साक्षियों के साक्ष्य हेतु रिमोट प्वांइट की स्थापना और आधुनिक सदर मालखाने के निर्माण की लक्ष्य प्राप्ति हेतु भूमि चिन्हित कराये जाने के सम्बन्ध में प्रदान किया गया। प्रशस्ति पत्र महेन्द्र कुमार दीक्षित अपर निदेशक अभियोजन झॉसी परिक्षेत्र, झॅासी ने डीआईजी कलानिधि नैथानी को हस्तगत किया गया। डीआईजी ने अभियोजन विभाग के उचित सहयोग पर भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story