Jhansi News: मालगाड़ी में बम की सूचना से मचा हड़कंप, जांच में जीपीएस ट्रैकर डिवाइस निकली

Jhansi News: मालगाड़ी में बम की सूचना मिलते ही जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे। ट्रेन रोककर बम डिस्पोजल स्क्वाएड को मौके पर बुलाया गया। जांच पड़ताल के बाद पहियों के पास जीपीएस ट्रैकर डिवाइस मिली है।

Gaurav kushwaha
Published on: 10 Oct 2024 1:59 PM GMT
Panic on information of bomb in goods train parked at Bijauli railway station of Jhansi Railway Division
X

झांसी रेल मंडल के बिजौली रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में बम होने की सूचना पर हड़कंप: Photo- Newstrack

Jhansi News: झांसी रेल मंडल के बिजौली रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में बम होने की सूचना पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे। ट्रेन रोककर बम डिस्पोजल स्क्वाएड को मौके पर बुलाया गया। जांच पड़ताल के बाद पहियों के पास जीपीएस ट्रैकर डिवाइस मिली है। जीआरपी ने इसे जब्त कर लिया। इस मामले की जांच की जा रही है।

छत्तीसगढ़ से चलकर राजस्थान जा रही थी मालगाड़ी

कोयला भरकर मालगाड़ी छत्तीसगढ़ से चलकर राजस्थान के सूरजगढ़ थर्मल प्लांट जा रही थी। यह मालगाड़ी गुरुवार की सुबह दस बजे झांसी रेलवे सेक्शन के बिजौली रेलवे स्टेशन के पास खड़ी हो गई। मालगाड़ी खड़ी होने के बाद रेलवे गार्ड सी एल मीना ने ट्रेन को चेक करना शुरू किया।

चेकिंग करते समय गार्ड डिब्बे से दो डिब्बे आगे एक डिब्बे के नीचे पहियों के पास संदिग्ध डिवाइस रखी थी। उसमें हरी लाइट ब्लिंक कर रही थी। यह देख गार्ड घबरा गया तत्काल उसने रेलवे कंट्रोल रुम को सूचना दी कि गाड़ी के अंदर बम जैसी वस्तु नजर आ रही है। इससे अफरा तफरी मच गई। इसकी सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह, रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेक नारायण, जीआरपी सीओ नईम मंसूरी समेत अन्य अधिकारी बिजौली स्टेशन पर पहुंचे।

बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया

अफसरों ने डिब्बों पर नजर मारी, तो लाइट ब्लिंक हो रही थी। तब बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। करीब आधा घंटे तक जांच की गई। जांच में सामने आया कि बम नहीं, बल्कि किसी ने जीपीएस ट्रैकर डिवाइस रखी है। इसके बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। बाद में जीआरपी ने डिवाइस को जब्त कर लिया। बाद में पूरी मालगाड़ी को चेक करने के बाद आगे रवाना किया गया।

जीपीएस किसने रखी, इसकी होगी जांचः एसएसपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह का कहना है कि आरपीएफ ने सूचना दी कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली स्टेशन पर मालगाड़ी के अंदर बम नुमा वस्तु रखी है। इस सूचना पर आरपीएफ व जीआरपी के अफसर मौके पर पहुंचे। मालगाड़ी के डिब्बों की जांच करवाई गई। जांच में जीपीएस ट्रैकर डिवाइस निकली। बताया गया है कि जिस कंपनी का कोयला जा रहा था, उसी के द्वारा डिवाइस लगाई गई होगी। इसकी जांच करवाई जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story