×

Indian Railway: किसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द, फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के यात्री

Jhansi News: यशवंतपुर से चलकर गोरखपुर की ओर जाने वाली टे्रन नम्बर 22534 गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी कोच बी-1, बी-2, बी-3, बी-5, बी-7 एवं बी-9 आदि कोच में सफर कर रहे यात्रियों की अचानक तबियत बिगड़ गई। रास्ते में यात्रियों को उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी।

B.K Kushwaha
Published on: 26 April 2024 1:44 PM GMT (Updated on: 26 April 2024 1:48 PM GMT)
Jhansi News
X

स्टेशन पर मौजूद यात्री और रेलवे स्टॉफ (Pic:Newstrack)

Jhansi News: गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी कोचों में सवार दर्जनों यात्री आज फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। रेलवे कंट्रोल को मिली सूचना पर वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर डॉक्टरों की टीम के साथ पैरामेडिकल स्टॉप ने गाड़ी आते ही एसी कोचों में यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की। करीब 70 यात्रियों की जांच के बाद उन्हे दवा देकर सुरक्षित रवाना किया गया। वहीं गाड़ी को ग्वालियर में भी चेक कराया गया। यात्रियों की माने तो नागपुर व इटारसी के बीच यात्रियों ने खाना खाया था, इसके बाद से उनकी तबियत बिगड़ गई।

किसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द की शिकायत

यशवंतपुर से चलकर गोरखपुर की ओर जाने वाली टे्रन नम्बर 22534 गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी कोच बी-1, बी-2, बी-3, बी-5, बी-7 एवं बी-9 आदि कोच में सफर कर रहे यात्रियों की अचानक तबियत बिगड़ गई। रास्ते में यात्रियों को उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी। बी-5 में तीन, 5 व 12 साल के बच्चों की हालत बिगड़ने पर इसकी जानकारी उन्य एसी कोच के यात्रियों को हुई तो उन्होंने भी इसी प्रकार की शिकायत की। बीना पहुंचने पर यात्रियों की हालत ज्यादा बिगड़ने लगी। इसकी जानकारी तत्काल वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी कंट्रोल रूम को दी गई।

डिप्टी एसएस आशीष को जैसे की सूचना मिली, उन्होंने तत्काल रेलवे डॉक्टरों को सूचना देकर पैरामेडिकल स्टॉप को बुलाया। सुबह 7.57 बजे देरी से प्लेटफार्म नम्बर एक पर पहुंची ट्रेन को ऑन ड्यूटी डिप्टी एसएस स्टॉप टिकट चेकिंग कर्मियों व 5 डॉक्टरों की टीम के साथ 15 पैरामेडिकल स्टॉफ कोच में पहुंचे व यात्रियों का जांच करना शुरू कर दी। करीब 70 यात्रियों की शिकायत पर उनकी जांच कर दवा उपलब्ध कराई। हालत गम्भीर न होने पर किसी भी यात्री को प्लेटफार्म नहीं उतारा गया। यात्रियों की माने तो किसी ने नागपुर व कुछ इटारसी से खाना खरीदा था। फूड प्वाइजनिंग के शिकार यात्रियों को ग्वालियर में भी जांच कराई गई। सभी कोच में जांच के बाद गाड़ी करीब 50 मिनट की देरी से 8.48 बजे रवाना हो सकी।

बोले पीआरओ

पीआरओ मनोज कुमार सिंह कहते हैं कि गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में फूड प्वाइजनिंग की सूचना मिली थी। मण्डल रेलवे ने सूचना मिलते ही डॉक्टरों की टीम के साथ पैरामेडिकल स्टॉप को नियुक्त कर गाड़ी में सभी यात्रियों की जांच कराई गई। यात्रियों की हालत गम्भीर न होने पर किसी को उतारा नहीं गया है। दवा देकर गाड़ी को सुरक्षित रवाना कराया गया। पीआरओ ने बताया कि यात्रियों ने नागपुर व इटारसी में खाना लेना बताया गया है।

गाड़ी में नहीं है पेंट्रीकार

गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में पेट्रीकार की सुविधा नहीं है। साइड वेडिंग भी नहीं है। ऐसे में यात्रियों ने रात करीब साढे नौ बजे नागपुर से निकली है। वहीं देर रात करीब पौने एक बजे इटारसी से निकली है। हालांकि इस बीच गाड़ी भोपाल, बीना में भी रुकने के बाद वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पहुंची थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story