×

Jhansi News: सभी 37 परीक्षा केंद्रों पर PET सकुशल संपन्न, दूसरे दिन 13926 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

Jhansi News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी- 2023 की जनपद में दो पालियों में 37 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न करायी गई। दूसरे दिन परीक्षा में 13926 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

B.K Kushwaha
Published on: 29 Oct 2023 12:47 PM GMT
Jhansi News
X

झांसी में पीईटी-2023 की परीक्षा संपन्न (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी)- 2023 की जनपद में 29 अक्टूबर को दो पालियों में 37 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न करायी गई। दूसरे दिन परीक्षा में 13926 ने परीक्षा छोड़ दी। दो पालियां में आयोजित होने वाली परीक्षा पहली पाली सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर 03 बजे से शाम 05 बजे तक संपन्न हुई। जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस. ने नकलविहीन व सुचितापूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और प्राचार्य और केन्द्र व्यवस्थापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये थे कि शूचितापूर्ण व नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने पर कार्यवाही होगी। सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। परीक्षा में किसी भी प्रकार का मोबाइल, इलेक्ट्रानिक सामान व उपकरण, घड़ी ले जाना पूर्ण प्रतिबन्धित रहा। परीक्षा केन्द्र के मुख्य गेट पर परीक्षार्थियो की तलाशी कराते हुए किसी भी अनुचित साधन के प्रयोग को पूर्ण तरह रोका गया।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा दिये गये अनुदेशो का सभी प्राचार्य, केन्द्र व्यवस्थापक, मजिस्ट्रेट भली भांति निर्देशानुसार परीक्षा को सम्पन्न कराया गया। परीक्षा केन्द्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेटो के अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी गई, केन्द्र व्यवस्थापको द्वारा परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश एवं सिटिंग व्यवस्था के साथ-साथ पेयजल, शौचालय, प्रकाश व्यवस्था पहले से किया गया। परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के दौरान केन्द्रो पर लगाये गये समस्त सीसीटीवी कैमरा अनवरत चालू हालत में मिले।

प्रथम पाली में 6935 और दूसरी पाली में 6991 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

अपर जिलाधिकारी प्रशासन एके सिंह ने बताया कि 29 अक्टूबर द्वितीय दिवस पर जनपद में 37 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पारियों में परीक्षा शुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। प्रथम पाली में 16608 परीक्षार्थियों को सम्मिलित होना था, परंतु 9673 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 6935 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार द्वितीय पाली में 16608 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था, परंतु 9617 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, तथा 6991 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए रहे। परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के दौरान पुलिस बल सहित केंद्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story