Jhansi News: 30 जुलाई को पिंक जॉब फेयर का आयोजन, योग्यता के अनुसार मिलेगी नौकरी

Jhansi News: राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में पिंक जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा। महिला अभ्यर्थियों को नौकरी देने के लिए योगी सरकार की पहल है।

Gaurav kushwaha
Published on: 26 July 2024 5:31 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Social Media)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए पिंक जॉब फेयर के माध्यम से महिलाओं और युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के विशेष प्रयास शुरू किये हैं। झांसी का क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय और राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान संयुक्त रूप से 30 जुलाई को पिंक जॉब फेयर आयोजित करेंगे। झांसी में पहली बार होने जा रहे इस जॉब फेयर का आयोजन राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के परिसर में किया जाएगा।वही बताया गया कि आवश्यक दस्तावेज व योग्यता के अनुसार अपने दस्तावेज पूर्ण कर महिलाए इस पिंक जॉब फेयर में भाग ले सकती है।

योग्यता के अनुसार रोजगार

पिंक जॉब फेयर के आयोजन का उद्देश्य विशेष तौर पर महिलाओं और युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध है। इस पिंक जॉब फेयर में महिलाओं और युवतियों का साक्षात्कार कर उन्हें योग्यता के अनुसार कम्पनियों और संस्थाओं में रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगे। यह जॉब फेयर महिलाओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही महिलाओं खुद आत्मनिर्भर बन सकेंगी।वही महिलाए भी इस पिंक जॉब फेयर को लेकर उत्साहित है।

30 जुलाई को पिंक जॉब फेयर का आयोजन

झांसी के सहायक सेवायोजन अधिकारी वसीम मोहम्मद ने बताया कि झांसी का क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय और राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान 30 जुलाई को पिंक जॉब फेयर का आयोजन करने जा रहा है। शासन ने महिलाओं और युवतियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पिंक जॉब फेयर की शुरुआत की है। जॉब फेयर में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को रोजगार संगम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके साथ ही अपने दस्तावेज जरूर लाएं जिससे उनकी योग्यता के अनुसार उन्हें रोजगार दे सकें। साथ ही बताया गया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमेशा से ही उत्तर प्रदेश सरकार मददगार रही है। वही उन्होंने बताया कि रोजगार संगम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ही इस जॉब फेयर मेले में भाग लेने को मिलेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story