Jhansi News: अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने बदली रणनीति, अब क्षेत्रवार कसा जाएगा शिकंजाः एसएसपी

Jhansi News: अपराधी लगातार अपने तरीके बदलते रहते हैं, इसलिए अपराधियों पर लगाम के लिए पुलिस को भी बार-बार अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है। साथ ही साइबर अपराधियों के खिलाफ नई रणनीति बनाई जाएगी।

Gaurav kushwaha
Published on: 14 Sep 2024 4:17 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: पुलिस ने अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अलग-अलग अपराधों में संलिप्त बदमाशों के और उनके मददगारों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने नए सिरे से एक्शन प्लान तैयार किया है। अब पूरे जिले में एक साथ अभियान चलाने के बजाय पुलिस क्षेत्रवार बदमाशों पर आक्रमण बोलेगी। यह बात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही हैं।

उन्होंने कहा कि अपराध के अलग-अलग क्षेत्रों को चिन्हित करके एक साथ भारी पुलिस बल के साथ अपराधियों की घेराबंदी की जाएगी, ताकि किसी भी सूरत में कोई अपराधी बचकर न निकल सके। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर नये सिरे से आक्रमण की योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने बताया कि अपराधी लगातार अपने तरीके बदलते रहते हैं, इसलिए अपराधियों पर लगाम के लिए पुलिस को भी बार-बार अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है। साथ ही साइबर अपराधियों के खिलाफ नई रणनीति बनाई जाएगी।

इन क्षेत्रों पर रहेगा फोकस

खासकर अवैध खनन, अवैध शराब बिक्री, वाहन चोरी, साइबर अपराध, नशा तस्करों समेत गैंगस्टरों के खिलाफ अभियान चलाए जाएंगे। पहले क्षेत्रों की पहचान की जाएगी। कहां पर किस प्रकार का अपराध होता है। अपराधियों और उनके सहयोगियों का पूरा खाका तैयार होने के बाद संबंधित जिले में अन्य जिलों की पुलिस के साथ अचानक से रेड की जाएगी। रेड में दूसरे जिलों की पुलिस को शामिल इसलिए किया जा रहा है ताकि रेड लीक न हो और अपराधी आपस में किसी जानकारी का फायदा न उठा पाए।

सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

एसएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों की पुलिस द्वारा ‘राउण्ड द क्लॉक’ निगरानी की जा रही है। उन्होंने जनपद के समस्त व्यक्तियों से अपील की गई कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से किसी प्रकार के भ्रामक संदेश को पोस्ट/साझा न करें।

जेल से रिहा हिस्ट्रीशीटरों पर रहेगी नजर

एसएसपी ने बताया कि पुरस्कार घोषित हिस्ट्रीशीटर जेल से रिहा अपराधियों की गतिविधियों पर विशेष निगरानी की जाएगी। बैंक, एटीएम, सर्राफा दुकानों के आसपास चेकिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि वह यहां की भौगोलिक स्थिति से वाकिफ है। इस अवसर पर एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, सीओ सिटी रामवीर सिंह मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story