Jhansi News: मैथ ने दूसरे दिन भी उलझाया, दूसरे दिन भी सकुशल संपन्न हुई पुलिस परीक्षा

Jhansi News: अभ्यर्थियों की अलग-अलग राय थी। बताया कि कुछ प्रश्न गणित के कठिन थे, लेकिन सामान्य ज्ञान और रीजनिंग को आसानी से हल कर दिया। वहीं, कुछ ने बताया कि मैथ के रीजनिंग के प्रश्न भी कठिन थे।

Gaurav kushwaha
Published on: 24 Aug 2024 3:14 PM GMT
Jhansi News (  Pic- Newstrack)
X

Jhansi News (  Pic- Newstrack)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी परीक्षा में कोई गड़बड़ी नही हुई। प्रश्न पत्र को लेकर अभ्यर्थियों की अलग-अलग राय थी। बताया कि कुछ प्रश्न गणित के कठिन थे, लेकिन सामान्य ज्ञान और रीजनिंग को आसानी से हल कर दिया। वहीं, कुछ ने बताया कि मैथ के रीजनिंग के प्रश्न भी कठिन थे।

दूसरे दिन मात्र 9789 ने दी परीक्षा

यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए शनिवार को महानगर में 27 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 22 हजार 848 परीक्षार्थियों को परीक्षा देना थी पर केवल नौ हजार 789 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी। जबकि, 13 हजार 059 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। इस प्रकार दूसरे दिन 9789 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। बताते हैं कि पहले पाली में 11424 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसें 6570 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली में मात्र 4854 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में 11424 में से 4935 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 6489 अनुपस्थित रहे।दूसरे दिन भी अभ्यर्थी पहली पाली की परीक्षा देने के लिए सवेरे से ही केंद्रों पर पहुंचना शुरु हो गए थे। यहां पूरी सख्ती बरती गई। परीक्षा केंद्र के गेट पर ही अभ्यर्थियों की जामा तलाशी ली गई। इसके बाद ही उन्हें केंद्र में प्रवेश दिया गया। इस दौरान अभ्यर्थियों के हाथ में बंधी राखी, कलावा के साथ ही आभूषण भी उतरवा लिए गए।


सवालों से चकराया अभ्यर्थियों का माथा

ओवरऑल देखा जाए तो परीक्षा अच्छी हुई है। रीजनिंग के बाप-बेटा, भाई-बहन के रिश्ते को लेकर पूछे गए सवाल ने अभ्यर्थियों को काफी उलझाए रखा। मैथ, जनरल नॉलेज व चक्रवृद्धि ब्याज से दिमाह ही चकरा गया। प्रश्न पत्र में एेसे सवाल पूछे गए थे कि कई अभ्यर्थियों को सोचने में ज्यादा समय निकल गया। हालांकि सभी ने एक स्वर में कहा कि पेपर अच्छा गया है और रिजल्ट का परिणाम भी सुखद ही आएगा। कुछ प्रश्न बहुत ही आसान थे, कुछ एेसे थे कि खूब विचार करने में भी नहीं समझ आया।


ए-बी का सवाल हल करने में लग गया ज्यादा वक्त

प्रश्न पत्र में एक सवाल था कि ए किसी कार्य को पूरा करने में बी की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक समय लेता है। यदि वे एक साथ काम को पूरा करने में 27 दिन लेते हैं तो बी अकेले इसमें कितना समय लेगा। यह सवाल हल करने में ज्यादा वक्त लग गया।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story