Jhansi News: मोस्ट वांटेड 12 अपराधियों के सामने बौनी पुलिस, झांसी रेंज में है तीस मोस्ट वाटेंड

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी के तेवर को देखकर झांसी, जालौन और ललितपुर पुलिस ने सक्रियता जरुर दिखाई है। डीआईजी के तेवर को देख रेंज पुलिस ने इनामी बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान शुरु कर दिया है।

Gaurav kushwaha
Published on: 1 July 2024 6:52 AM GMT
Jhansi News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Jhansi News: झांसी में बदमाश बेखौफ हैं और अपराधियों का बोलबाला है। बदमाशों पर तेजी से इनाम हो रहा है। लेकिन, झांसी रेंज में 30 अपराधियों के गिरेबान तक पहुंचने के लिए झांसी पुलिस के हाथ छोटे पड़ गए हैं। झांसी से वाटेंड बदमाश झांसी ही नहीं, जालौन व ललितपुर में वारदात कर रहे हैं और पुलिस लोपापोती में जुटी है।

कहां भूमिगत होते इनामी बदमाश

बड़ा सवाल है कि आखिर फरार इनामी कहां भूमिगत हो जाते हैं, जहां तक पुलिस नहीं पहुंच पाती। पुलिस का दावा है कि झांसी रेंज में अपराध पर अंकुश लगा है। लेकिन, सच्चाई है कि अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। अब हालत यह है कि इक्का दुक्का बदमाशों को छोड़कर पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश पर ही इनाम करती है। इसकी पोल पुलिस विभाग में दर्ज रिकार्ड ही खोल रहा है। अपराधियों की एक, दो या तीन महीने के सूची में कई ऐसे अपराधियों के नाम नहीं हैं, जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में घायल किया या ढेर किया है। हालांकि उक्त अपराधियों का अच्छा खासा आपराधिक रिकार्ड जरुर है।

पुलिस इनको भूल चुकी

कई इनामी बदमाशों की तलाश में पुलिस दबिश तक नहीं देती। पुलिस इन्हें कंप्यूटर पर अपडेट करती रहती है। लेकिन इनका पता नहीं लेती। नतीजा कई बदमाश अपने रिश्तेदार के यहां रह रहे हैं। पुलिस के कई अभियान ठंडे बस्ते में हैं। बीट कांस्टेबल और हलका इंचार्ज भी अपने इलाके के बदमाशों को नहीं जानते।

84 में से 54 की हो चुकी है गिरफ्तारी

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिधि नैथानी के तेवर को देखकर झांसी, जालौन और ललितपुर पुलिस ने सक्रियता जरुर दिखाई है। डीआईजी के तेवर को देख रेंज पुलिस ने इनामी बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान शुरु कर दिया है। यही कारण है कि रेंज में 84 इनामी बदमाशों में से 54 की गिरफ्तारी हो चुकी है। शेष तीस बचे हैं। पुलिस के मुताबिक झांसी में 30 में 14 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि चार ने आत्मसमर्पण किया है। इसी तरह जालौन में 27 से 11 की गिरफ्तारी और सात अपराधियों ने सरेंडर किया है। इसके अलावा ललितपुर में 27 अपराधियों में से 17 की गिरफ्तारी हो चुकी हैं जबकि एक ने सरेंडर किया था।

इनकी शेष है गिरफ्तारी

झांसी में 12, जालौन और ललितपुर में नौ-नौ इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी शेष रह गई है। इसके खिलाफ अभियान शुरु हो गया है।

पुलिस की टीम लगी है

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी ने कहा कि इनामी अपराधियों को गिरफ्तार कराने के लिए पुलिस की टीमें लगी हैं। एसएसपी/एसपी को भी निर्देश हैं कि इनामियों को तुरंत गिरफ्तार करें। इसकी मॉनीटरिंग भी होती है। कई बदमाशों की तलाश में एसटीएफ के अलावा एसओजी भी लगी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story