×

Jhansi News: लोकसभा चुनाव से पहले ताश के पत्तों की तरह फेंटे गये थानेदार, 14 इधर से उधर

Jhansi News: यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले कानून -व्यवस्था को दुरुस्त करने में अधिकारी जुट गए हैं। इसके मद्देनजर प्रदेश के झाँसी जिले में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।

B.K Kushwaha
Published on: 31 Jan 2024 12:33 PM GMT
jhansi news
X

झांसी में ताश के पत्तों की तरह फेंटे गये थानेदार (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले कानून -व्यवस्था को दुरुस्त करने में अधिकारी जुट गए हैं। इसके मद्देनजर प्रदेश के झाँसी जिले में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। झाँसी के जिले के पुलिस कप्तान ने 14 से अधिक थानेदारों को ताश के पत्तों की तरह फेंट दिया है। इस तबादला एक्सप्रेस से झाँसी के नवाबाद, सीपरी बाजार समेत अधिकांश थाने प्रभावित हुए हैं। देश में लोकसभा चुनाव अप्रैल माह में होने जा रहे हैं। इसके मद्देनजर मार्च माह में किसी समय लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू हो सकती है।

चुनाव आयोग के कड़े निर्देश है कि जिस थानेदार ने अपने थाना क्षेत्र में विधानसभा चुनाव करवाया है, उस थानेदार को उक्त विधानसभा से बाहर कर दिया जाएगा। इसके लिए सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गए थे। इसी के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने 14 थानेदारों को ताश के पत्तों की तरह फेंट दिया है। इनमें नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पाण्डेय को प्रभारी निरीक्षक मोठ बनाया गया है।

इसी क्रम में निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना मोठ से प्रभारी निरीक्षक थाना नवाबाद, निरीक्षक वेद प्रकाश पाण्डेय को प्रभारी निरीक्षक थाना सीपरी बाजार से प्रभारी निरीक्षक थाना गरौठा, निरीक्षक जितेन्द्र कुमार सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना बबीना से प्रभारी निरीक्षक थाना सीपरी बाजार, निरीक्षक दिनेश कुमार को प्रभारी निरीक्षक थाना टहरौली से प्रभारी निरीक्षक थाना बरुआसागर, निरीक्षक विनय दिवाकर को प्रभारी निरीक्षक थाना गरौठा से प्रभारी निरीक्षक थाना टहरौली, निरीक्षक जगदीश प्रसाद पाल को प्रभारी निरीक्षक थाना मऊरानीपुर से प्रभारी निरीक्षक थाना पूंछ और निरीक्षक अखिलेश द्विवेदी को पुलिस लाईन से प्रभारी निरीक्षक थाना मऊरानीपुर बनाया गया है।

इसके अलावा उप-निरीक्षक अरुण कुमार तिवारी को थानाध्यक्ष पूंछ से थानाध्यक्ष बबीना, उप-निरीक्षक परमेन्द्र सिंह को थानाध्यक्ष बरुआसागर से थानाध्यक्ष टोड़ीफतेहपुर, उप-निरीक्षक कौशल किशोर मिश्रा को थानाध्यक्ष टोड़ीफतेहपुर से थानाध्यक्ष ककरबई व उप-निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह को थानाध्यक्ष ककरबई से वरिष्ठ उप-निरीक्षक थाना बरुआसागर, उप-निरीक्षक अजमेर सिंह को थानाध्यक्ष रक्सा से थानाध्यक्ष समथर, उप-निरीक्षक प्रदीप कुमार को थानाध्यक्ष समथर से थानाध्यक्ष रक्सा बनाया गया है। इसके अलावा और भी तबादले होने की संभावना है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story