×

Jhansi News: मेडिकल कॉलेज में 500 बेड के अस्पताल को जल्द शुरू करने की तैयारी

Jhansi News: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में 500 बेड के अस्पताल के निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है और इसके हैण्ड ओवर की तैयारी चल रही है।

B.K Kushwaha
Published on: 22 April 2024 5:50 AM GMT
jhansi news
X

मेडिकल कॉलेज में 500 बेड के अस्पताल को जल्द शुरू करने की तैयारी (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में 500 बेड के अस्पताल के निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है और इसके हैण्ड ओवर की तैयारी चल रही है। अस्पताल में स्टाफ की तैनाती, फर्नीचर की व्यवस्था सहित इसके संचालन से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं को भी जल्द पूरा कर लिये जाने की तैयारी मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से की जा रही है। इस सम्बन्ध में शासन के अफसरों के साथ बैठक कर आने वाले दिनों में रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा, जिससे जल्द से जल्द अस्पताल शुरू किया जा सके।

बुंदेलखंड के लोगों को मिलेगी राहत

इस 500 बेड के अस्पताल की शुरुआत हो जाने के बाद झांसी सहित पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियत होगी। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों के लोग इलाज के लिए झांसी के मेडिकल कॉलेज की ओर रुख करते हैं। मेडिकल कॉलेज बुंदेलखंड क्षेत्र में इलाज का सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है। इस 500 बेड के अस्पताल में मरीजों को उपचार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ने बताया कि 500 बेड के अस्पताल का काम लगभग अंतिम अवस्था में है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद फर्नीचर आदि की व्यवस्थाओं को पूरा करना है। इसके हैण्ड ओवर, स्टाफ की नियुक्ति और इसकी शुरुआत को लेकर शासन स्तर पर बैठक होनी है। बैठक में मिलने वाले दिशा निर्देशों के अनुसार प्रक्रियाओं को अंतिम रूप देते हुए अस्पताल को शुरू किया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story