×

Jhansi News: UP पुलिस भर्ती परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, शामिल होंगे 86 हजार अभ्यर्थी

Jhansi News: उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने जा रही लिखित परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

B.K Kushwaha
Published on: 11 Feb 2024 11:30 AM GMT
jhansi news
X

झांसी में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी (सोशल मीडिया)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने जा रही लिखित परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। झांसी जिले में कुल 47 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 86 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में हिस्सा लेंगे। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय सहित शहर के कई शिक्षण संस्थानों को चयनित कर उन्हें परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

प्रति पाली में 21,648 अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान

प्राप्त जानकारी के अनुसार 47 परीक्षा केंद्रों पर 17 और 18 फरवरी को दो-दो पालियों में होने वाली परीक्षाओं में कुल 86,592 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। प्रति पाली में 21,648 अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है। अभ्यर्थियों के आवागमन को देखते हुए रेलवे और परिवहन विभाग से भी समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

नकल विहीन परीक्षा कराने पर फोकस

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि झांसी जिले में कुल 47 केंद्रों पर 17 और 18 तारीख को दो-दो पालियों में परीक्षा आयोजित होनी है, जिसमें करीब 85 हजार से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। परीक्षा की सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था की सारी योजना तैयार कर ली गयी है। सकुशल, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और नकल विहीन परीक्षा कराई जायेगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story