Jhansi News: प्रापर्टी डीलर गोलीकांड खुलासा, हत्या के लिए दी गई थी एक लाख की सुपारी

Jhansi News: जमीन व अस्सी लाख रुपया हड़पना चाहता था चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए तीन शूटर, सुपारी देने वाला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी गिरफ्तार।

Gaurav kushwaha
Published on: 28 July 2024 2:29 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: करोड़ों की जमीन व अस्सी लाख रुपया हड़पने के उद्देश्य से प्रापर्टी डीलर की हत्या करने के लिए एक लाख रुपयों की सुपारी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन शूटरों व तहसील के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक (सिटी) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 21 जुलाई 2024 की रात मिशन कंपाउंड निवासी श्याम जी यादव घर के बाहर खड़ा था। तभी अज्ञात बाइक सवारों ने उसे गोली मार दी थी, जिससे वह घायल हो गया था। एसएसपी राजेश एस ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए टीमों का गठन किया था। एसएसपी के निर्देश पर स्वॉट टीम और सीपरी बाजार पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि ग्वालियर रक्सा हाइवे के नीचे बने कब्रिस्तान के पास बाइक सवार तीन बदमाश खड़े हैं। सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस दल पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस की गोली लगने से बलदेव कुशवाहा घायल हो गया। दूसरे बदमाश सचिन रावत को दबोच लिया। दोनों आरोपी शूटर हैं। मध्य प्रदेश पुलिस ने दोनों को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

अरविन्द और श्याम यादव का प्रापर्टी को लेकर हो रहा था विवाद

पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के पठौरिया मोहल्ले में रहने वाला अरविंद कुशवाहा तहसील का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। इसी कर्मचारी का सी पी मिशन कंपाउंड में रहने वाले श्याम यादव से किसी प्रॉपर्टी के पैसे को लेकर विवाद हो गया था। अस्सी लाख रुपयों की एक प्रॉपर्टी अरविंद ने खरीदी थी, जिसकी श्याम यादव से रजिस्ट्री करवा ली थी और उसमें अस्सी लाख की चेक खुलवा दी थी। बाद में अरविंद के मन में लालच आ गया कि अगर श्याम यादव मर गया तो उसे पैसे भी नहीं देने पड़ेंगे और जमीन तो हो ही गई है।

ऐसी रची गई थी योजना

एसपी सिटी के मुताबिक अरविंद कुशवाहा ने सुनील कुशवाहा निवासी शिवपुरी के थाना करैरा के ग्राम मड़ोरीपुरा से संपर्क साधकर श्याम यादव को रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी। इसके लिए सुनील कुशवाहा ने अपने साला बल्देव कुशवाहा निवासी करैरा के सावरिया व शूटर सचिन रावत निवासी करैरा के टोरियापुरा से संपर्क किया। इन दोनों ने श्याम यादव की हत्या करने के लिए एक लाख रुपयों की सुपारी ली थी। इसी योजना के तहत घटना को अंजाम दिया था। इनके पास एक हजार आठ सौ रुपया, तमंचा, कारतूस व घटना में प्रयुक्त की गई बाइक बरामद की गई।

इस टीम को मिली है सफलता

इस मामले के खुलासे में सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश द्विवेदी, स्वाट टीम प्रभारी जितेंद्र सिंह तक्खर, चमनगंज चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार, ग्वालियर रोड चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह, आरक्षी धारा सिंह, कुलदीप सिंह, विपिन कुमार, स्वाट टीम सदस्य मुख्य आरक्षी सतपाल सिंह, सदानंद यादव, शैलेंद्र सिंह चौहान, आरक्षी रजत सिंह, हर्षित ौहान, शिव प्रकाश तिवारी व वेद प्रकाश शामिल रहे है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story