×

Jhansi News: विद्युत विभाग कुर्क करेगा बिजली चोरों की संपत्ति

Jhansi News: बिजली चोर और मोटे बकायेदारों की संपत्ति विद्युत विभाग कुर्क करेगा। एक मुश्त समाधान योजना को समय से अधिक चलाया गया।

B.K Kushwaha
Published on: 3 April 2024 10:12 AM GMT
jhansi news
X

झांसी में कुर्क होगी बिजली चोरों की संपत्ति (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: बिजली चोर और मोटे बकायेदारों की संपत्ति विद्युत विभाग कुर्क करेगा। एक मुश्त समाधान योजना को समय से अधिक चलाया गया। पहली बार बिजली विभाग ने इस योजना में बिजली चोरों को शामिल किया था। करीब दो महीने चली इस योजना में हर क्षेत्र में कर्मचारियों और अधिकारियों ने घर घर जाकर दस्तक दी और लोगों से इस योजना में शामिल होने के लिए आग्रह तक किया था। इसके बाद भी बिजली चोरों ने इस योजना में कोई खास रुचि नहीं दिखाई।

अकेले झाँसी शहर में 5232 बिजली चोरी के प्रकरण इस योजना में शामिल होना था। पर इस योजना में महज सात सौ लोग ही शामिल हुए। योजना समाप्त हो गई। समय भी निकल गया। अब विभाग अपनी पर उतर आया है। विभाग का चाबुक तैयार है। विभाग इन बिजली चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए आरसी पहले ही जारी कर चुका है। अब बारी इनकी सम्पत्ति कुर्क करने की तैयार मे जुट गया है। विभाग के पास पहले से इन बिजली चोरों की लिस्ट है।

विभाग के आला अधिकारियों ने इस कार्रवाई के लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। हैरानी की बात है कि जब ओटीएस योजना चल रही थी तो ढूंढे नहीं मिल रहे थे और अब जब योजना समाप्त हो गई तो लोग दोबारा इस योजना को चालू करने की मांग कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है अब शायद ही है कि शासन दोबारा योजना शुरू करें। अधीक्षण अभियन्ता शहर चन्द्रजीत प्रसाद ने बताया कि ओटीएस में जिन बिजली चोरी के प्रकरणों का पंजीयन हो चुका है उन्हें तो राहत मिल रही है। जिन्होंने योजना का लाभ नहीं उठाया उनके खिलाफ अब कुर्की की कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story