×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Jhansi: चोरी की बढ़ती घटनाओं से दहशत में रेलवे कालोनीवासी, खाली कर रहे आवास

Jhansi: आए दिन रेलवे कालोनी में बदमाशों द्वारा धावा बोला जा रहा है। लगातार हो रही चोरियों से कालोनीवासी काफी दहशत में है।

B.K Kushwaha
Published on: 3 Dec 2023 8:17 AM GMT
jhansi news
X

झांसी में चोरी की बढ़ती घटनाओं से दहशत में रेलवे कालोनीवासी (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: योगीराज में अब रेलवे कालोनी वासी और नगर क्षेत्र के लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। तेज तर्रार इंस्पेक्टर की मेहनत पर अधीनस्थ चौकी प्रभारी या पिकेट पर तैनात सिपाही पूरी तरह से पानी फैलने पर उतारु हो गए हैं। यही नहीं, बेगारी करने वाले सिपाही भी वसूली में मस्त नजर आते हैं। कारखास तो सादा लिबास में मस्त रहता है। इसकी जानकारी पुलिस के अफसरों को अच्छी तरह से है मगर कार्रवाई नहीं की गई है।

अगर आपको लगता है कि स्थानीय पुलिस के सहारे घर को छोड़कर कहीं जा सकते हैं तो यह भूल आगे से नहीं करें। क्योंकि यहां की पुलिस चोर के आगे नतमस्तक हो गई है। रात्रि या दिन की गश्ती महज बैठक तक ही सिमट गई है। यही कारण है कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र में चोरी का सिलसिला नहीं थम रहा। रेलवे कालोनी में चोरी की बढ़ती घटना से लोग दहशत में है। चोरी की घटना पर अंकुश लगाने में पुलिस विफल साबित हो रही है।

अधिकांश चोरियों का नहीं हो सका खुलासा

रेलवे कालोनी में तीन दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। नवंबर माह के पहले चुनिंदा चोरी की घटनाओं का खुलासा कर प्रेमनगर पुलिस ने जरुर वाहवाही लूटी थी। खुलासा के एक सप्ताह बाद फिर से चोरी की वारदातें होना शुरु हो गई है। अपने आपको तेज तर्रार सिपाही भी पूरी तरह से फेल हो गए हैं। इस पूरे मामले में कुछ चुनिंदा सिपाहियों की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही हैं।

साहब, अब तो आवास खाली करके किराए के मकान में ही रहेंगे

रेलवे कालोनी में रहने वाले लोगों का कहना है कि नवंबर माह में एस डी मीना, हिमालय भारती और रेलवे गार्ड नितिन लिटौरिया समेत अन्य रेलवे आवासों में चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। इसकी जानकारी प्रेमनगर थाने की पुलिस को अच्छी तरह से मालूम है लेकिन बदमाश फिर भी सक्रिय हैं। आए दिन रेलवे कालोनी में बदमाशों द्वारा धावा बोला जा रहा है। लगातार हो रही चोरियों से कालोनीवासी काफी दहशत में है। उनका कहना है कि रेलवे कालोनी छोड़कर बाहर किराए के मकान में रहना ही पसंद करेंगे। कभी चोरी हो रही हैं। हो सके तो कभी लूटपाट की भी वारदात हो सकती है। हम लोगों को अपनी जान सुरक्षित चाहिए।

शहर की पुलिस सुस्त, चोर मुस्तैद

सर्दी की शुरुआत होते ही चोरों के हौंसले बुलंद होने लगे हैं। इसके चलते शहर के मकानों में एक सप्ताह में चोरों ने चोरी की वारदात देना शुरु कर दिया है। अब तक आधा दर्जन से ज्यादा चोरी की घटनाओं में शहर की कालोनियों से लाखों के जेवरात, कैश और अन्य सामान चोर ले उड़े। सेवा सुरक्षा सहयोग का नारा देने वाली पुलिस चोरी की इन घटनाओं को रोकने के लिए केवल अब तक एफआईआर दर्ज करने तक ही सीमित रही हैं, जबकि इन घटनाओं में एक भी चोर को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story