TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: रेलवे संविदा चिकित्सकों की बल्ले बल्ले, जारी हो गया मानदेय बढ़ाने का पत्र

Jhansi News: रेलवे चिकित्सालय मे पिछले काफी समय चिकित्सकों की कमी के कारण कर्मचारियों और उनके परिवार जनों को अत्याधिक असुविधा हो रही थी, जिसके निस्तारण हेतु शाखा नं. 01 ने सीएमएस/झांसी को ज्ञापन देकर कड़ा विरोध दर्ज कराते हुये चिकित्सकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने की मॉग उठाई थी।

Gaurav kushwaha
Published on: 18 Sep 2024 12:43 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News

Jhansi News: रेलवे बोर्ड के द्वारा चिकित्सकों के मानदेय को बढ़ाते हुए सभी जोनों के महाप्रबंधको को पत्र जारी कर दिया गया है। संघ के प्रयास पर इस समस्या के निस्तारण होने से कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और कर्मचारियों ने संघ के महामंत्री आर.पी.सिंह को एवं मंडल नेत्तृव को बधाई देते हुए धन्यवाद दिया। मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने इस उपलब्धि को कर्मचारियों की ही जीत बताया । इस सम्बंध में नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ के मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह अध्यक्षता में समीक्षा सभा आयोजित की गई। इस सभा मे मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने रेलवे चिकित्सालय मे संविदा चिकित्सको को दिये जा रहे मानदेय पर चर्चा की।

इस दौरान मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह ने बताया है कि रेलवे चिकित्सालय मे पिछले काफी समय चिकित्सकों की कमी के कारण कर्मचारियों और उनके परिवार जनों को अत्याधिक असुविधा हो रही थी, जिसके निस्तारण हेतु शाखा नं. 01 ने सीएमएस/झांसी को ज्ञापन देकर कड़ा विरोध दर्ज कराते हुये चिकित्सकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने की मॉग उठाई थी। जिसके परिणाम स्वरूप प्रशासन द्वारा 23 अगस्त 23 को सम्पन्न हुये साक्षात्कार मे 04 चिकित्सकों को नियुक्ति प्रदान कर की दी गई थी। मंडल सचिव ने बताया है कि वास्तविक समस्या संविदा चिकित्सकों को मानदेय से संबंधित थी, चूंकि चिकित्सकों को मिलने वाला वेतन कम था, इसलिये चिकित्सकों के द्वार स्थाई रूप स्थिरता नही हो पा रही थी। इस समस्या के शीघ्र निस्तारण हेतु शाखा नंबर एक पदाधिकारियों ने उनको भी अवगत कराया था।

इस समस्या की उन्होंने गंभीरता से लेते हुए मुख्यालय स्तर पर महाप्रबंधक के समक्ष प्रस्तुत किया एवं मुख्यालय द्वारा इस मद को रेलवे बोर्ड स्थानांतरित कर दिया गया था। इस मामले को गम्भीरता को देखते हुये एनसीआरईस के महामंत्री आर पी सिंह के द्वारा रेलवे बोर्ड स्तर पर इसको संबंधित अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जिसके फलस्वरूप रेलवे बोर्ड के द्वारा चिकित्सकों के मानदेय को बढ़ाते हुये सभी जोनों के महाप्रबंधको को पत्र जारी कर दिया गया है। संघ के प्रयास पर इस समस्या के निस्तारण होने से कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और कर्मचारियों ने संघ के महामंत्री आर.पी.सिंह को एवं मंडल नेत्तृव को बधाई देते हुये धन्यवाद दिया। मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने इस उपलब्धि को कर्मचारियों की ही जीत बताया ।

इस दौरान टी.पी.सिंह, अरूण कुमार गुप्ता, जिंसी मैथ्यू, संतोष कुमार तिवारी, गौरव श्रीवास्तव-।।, हरभजन सिंह, दिलराज सिंह, दीपक शर्मा, प्रश्नजीत विश्वास, श्योराज सिंह परमार, अजय कुमार भारती, दिग्विजय सिंह, अरूण त्रिवेदी, दीक्षा सिंह, प्रिंसी सिंह आदि उपस्थ्ति रहे। इस सभा का संचालन मो उमर खान ने किया तथा आभार विवेक चड्डा ने व्यक्त किये ।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story