×

Jhansi News: परिवार से मिलने की हसरत रह गई अधूरी, ट्रेन से गिरकर हो गई मौत

Jhansi News: झांसी जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रायगंज के पास संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से युवक गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वह मजदूरी करके परिजनों से मिलने के लिए घर लौट रहा था, मगर परिजनों से मिलने की हसरत अधूरी रह गई।

B.K Kushwaha
Published on: 31 March 2024 12:11 PM GMT
Railway passenger lost his life after falling from the train, he was returning home after working as a laborer in the train
X

 ट्रेन से गिरकर रेलयात्री की चली गई जान, मजदूरी करके ट्रेन में सवार होकर लौट रहा था घर: Photo- Newstrack

Jhansi News: झांसी जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रायगंज के पास संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से युवक गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वह मजदूरी करके परिजनों से मिलने के लिए घर लौट रहा था, मगर परिजनों से मिलने की हसरत अधूरी रह गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

महोबा के कर्बी थाना क्षेत्र के भरतकूप में प्यारेलाल अनुरागी परिवार समेत रहता है। उसका बेटा मोहित अनुरागी मथुरा में मजदूरी करता था। होली त्यौहार पर मोहित अपने घर नहीं आ पाया था। होली के बाद अब परिवार से मिलने चलने के लिए मोहित आना चाहता था । इसके बारे में उसने अपने छोटे भाई को बताया और फिर पिछले दिनों मथुरा से अपने घर के लिए वह सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस में बैठ गया।

ट्रेन जब करारी के पास चल रही थी, तभी अचानक मोहित ट्रेन से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना सीपरी बाजार थाने की पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतक के पास मिले कागजात के आधार पर मोहित के शव की शिनाख्त हुई। इसकी जानकारी मृतक के परिजनों को दी। वह लोग झांसी के मेडिकल कालेज पहुंचे और शव की शिनाख्त की।


किसान ने फांसी लगाकर दे दी जान, फसल बर्बाद से दु:खी था किसान

रक्सा थाना क्षेत्र में एक किसान ने पेड़ से लटककर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम पुनावली कला में हरदयाल परिवार समेत रहता था। परिजनों के मुताबिक उसके दो लड़के है। दोनों की शादी हो गई है। उसके पास 16 बीघा जमीन है। जिसमें वह गेहू की फसल किए हुए था। खेतों में लहलाती फसल को देखकर वह काफी खुश था। लेकिन दो दिन पहले अचानक आई आंधी और बारिश के कारण उसे काफी नुक्सान हो गया।

नुकसान हुई फसल को देखकर वह काफी परेशान रहने लगा। इसी परेशानी के कारण खेत पर जाकर उसने पेड़ से लटककर फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फांसी से उतारकर कब्जे में लिया। इसके बाद परिजनों से वार्तालाप की। पुलिस के अनुसार मृतक फसल नुकसान से परेशान था, जिस कारण उसने यह कदम उठाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story