Jhansi News: मंगलसूत्र चुराते पकड़ी गई महिला, बोली घर का खर्चा उठाने के लिए दिया था घटना को अंजाम

Jhansi News: रेलवे पुलिस के मुताबिक आगरा के थाना शाहगंज के रेलवे पटरी के किनारे झुग्गी झोपड़ी के पास रहने वाली मीरा किशोर को गिरफ्तार कर लिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 2 Aug 2024 5:28 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: राजकीय रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल की क्राइम विंग की टीम ने चलती ट्रेन से महिला के गले से मंगलसूत्र चुराकर भाग रही महिला को दबोच लिया। उसके पास से मंगलसूत्र बरामद कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक रेलवे विपुल कुमार श्रीवास्तव, सीओ जीआरपी नईम खान मसूरी के निर्देशन में जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में जीआरपी, आरपीएफ और आरपीएफ की क्राइम विंग की टीम प्लेटफार्म पर गश्त कर रही थी, तभी सूचना मिली कि एक महिला ने एक ट्रेन से महिला का मंगलसूत्र चोरी किया है। इस सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर उक्त महिला को स्थानीय रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया।

रेलवे पुलिस के मुताबिक आगरा के थाना शाहगंज के रेलवे पटरी के किनारे झुग्गी झोपड़ी के पास रहने वाली मीरा किशोर को गिरफ्तार कर लिया। महिला ने बताया कि वह गरीब महिला है। वह अपने परिवार व एक पुत्री के साथ रेलवे लाइन के किनारे झुग्गी में आगरा में रहती हूं। मेरे पति रिक्शा चलाते हैं। उसके घर का खर्चा न चलने के कारण उसने बीते रोज पाताल कोट एक्सप्रेस के जनरल कोच में चढ़ रही एक महिला के गले से मंगलसूत्र चोरी कर लिया था।

शराब के अड्डों पर दबिश

आबकारी विभाग और पुलिस की टीमों ने शराब के अड्‌डा पर दबिश दी। इस दौरान 230 लीटर शराब बरामद की गई। जिलाधिकारी अविनाश कुमार, जिला आबकारी अधिकारी मनीष कुमार के निर्देशन में मनोज कुमार श्रीवास्तव आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1, हर्षे बाबू आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3, प्रवर्तन झांसी की संयुक्त टीमों ने अवैध शराब निर्माण/बिक्री के दृष्टिगत लक्ष्मी तालाब, बड़ागाँव गेट, गणेश चौराहा, सूती मिल, ग्राम रतौसा व डेरा बसरिया, शिमला, रोरा, घाट कोटरा में दबिश दी गई। दबिश के दौरान उक्त स्थलों से 230 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर 1200 किग्रा लहन मौके पर नष्ट किया गया। इस मामले में एक अभियुक्ता को गिरफ्तार किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story