Jhansi News: ट्रेनों में चाय बिकवाने वाली गैंग के मास्टर माइंड की तलाश शुरु, जानें पूरा मामला?

Jhansi News: रेल सुरक्षा बल की टीम ने ट्रेनों में चाय बिकवाने वाली गैंग के मास्टर माइंड व उनके गुर्गों की तलाश शुरु कर दी है। यह गुर्गे प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले बताए गए हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 28 July 2024 6:28 AM GMT
Jhansi News
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Jhansi News: ट्रेन में खौलती हुई गर्म चाय गिरने से हुए हादसे को रेलवे बोर्ड व जीआरपी ने गंभीरता से लिया है। इस पूरे मामले की जांच रेल सुरक्षा बल ग्वालियर के सहायक सुरक्षा आयुक्त कर रहे हैं। यही नहीं, ट्रेनों में चाय बिकवाने वाली गैंग के मास्टर माइंड की जीआरपी और आरपीएफ ने तलाश शुरु कर दी है। झांसी आरपीएफ ने नगरा में रहने वाले तीन युवकों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। पकड़े गए युवक एक ही समुदाय के बताए जा रहे हैं।

मालूम हो कि ट्रेन नंबर 15029 गोरखपुर से पुणे जाने वाली पुणे एक्सप्रेस वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर शुक्रवार की सुबह 4.30 बजे आई थी। कुछ मिनट रुकने के बाद ट्रेन गंतव्य स्थान की ओऱ रवाना हुई थी। बताते हैं कि यह ट्रेन सुबह सात बजे के आसपास करोंदा स्टेशन के पास से निकल रही थी। इसी दौरान गर्म चाय जनरल कोच में नीचे सो रहे विश्वनाथ पुत्र रामसेवक (27) निवासी गोंडा, मनीष पुत्र भोला राज (25) निवासी महाराजगंज पूणे, दीपक पुत्र हरीशंकर (32) निवासी गोरखपुर के ऊपर गिर गई थी। इससे तीनों रेलयात्री बुरी तरह से झुलस गए थे। गर्म चाय यात्रियों पर गिरते ही गेट पर बैठे दो यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए थे। इससे गोरखपुर के बड़हलगंज निवासी जसंवत और ज्ञान सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में महाराजगंज के थाना पनियरा के मंसूरगंज निवासी मनीष कुमार की तहरीर पर बीना जीआरपी ने ग्वालियर के थाना सिटी डबरा के धीमर मोहल्ले में रहने वाले जुम्मन पुत्र मुन्ना खान के खिलाफ धारा 125, 125 (1) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। रेलवे पुलिस ने जुम्मन खान को गिरफ्तार कर लिया।

एएसई और मुख्य आरक्षी निलंबित

इस मामले में रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने वीरंगाना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर ऑन ड्यूटी पर तैनात सहायक उपनिरीक्षक तेजवीर सिंह और मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार को निलंबित कर दिया था। वहीं, रेलवे बोर्ड और रेल सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने गंभीरता से लिया है। रेल सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आय़ुक्त के निर्देश पर रेल सुरक्षा बल ग्वालियर के सहायक सुरक्षा आयुक्त को उक्त मामले की जांच करने के लिए जांच अधिकारी बनाया गया है। सहायक सुरक्षा आयुक्त ने जांच शुरु कर दी है।

छापेमारी शुरु, तीन पकड़े

रेल सुरक्षा बल की टीम ने ट्रेनों में चाय बिकवाने वाली गैंग के मास्टर माइंड व उनके गुर्गों की तलाश शुरु कर दी है। यह गुर्गे प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले बताए गए हैं। इनके इशारे पर ही ट्रेनों में अवैध रुप से चाय बिकवाई जा रही हैं। इसमें सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रहने वाले भी शामिल है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि नगरा में रहने वाले तीन युवकों को पूछताछ के लिए पकड़ा है मगर जो वेंडर पकड़ा गया है उसका मास्टर माइंड अभी गिरफ्त से बाहर है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story