Jhansi News: महाकुंभ के लिए श्रद्धालुओं के सफर को आसान बनाने की तैयारी में जुटा रोडवेज

Jhansi News: यूपी सरकार महाकुंभ के आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने में जुटीबुन्देलखण्ड के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रोडवेज बढ़ाएगा सुविधाएं दूरदराज के क्षेत्रों से महाकुम्भ के लिए सीधे उपलब्ध रहेगी रोडवेज बसें

Gaurav kushwaha
Published on: 17 Oct 2024 2:14 PM GMT
Jhansi News ( Pic- Newstrack)
X

  Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: यूपी सरकार महाकुम्भ प्रयागराज को भव्य बनाने के साथ ही प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से वहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर ख़ास तैयारियां कर रही है। झांसी और आसपास के क्षेत्रों से प्रयागराज जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज विभाग विशेष प्रबंध करेगा और दूरस्थ अंचलों के क्षेत्रों में बसों की उपलब्धता रहेगी, जिससे कस्बाई और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बस पकड़ने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़े।

रोडवेज विभाग के अफसरों के अनुसार झांसी मंडल के झांसी और जालौन जिलों में 19 स्थान चिह्नित किये गए हैं, जिन स्थानों पर महाकुम्भ के लिए बसों की उपलब्धता रहेगी। ललितपुर जिले के भी स्थान चिह्नित किये जा रहे हैं। मऊरानीपुर, गुरसराय, कोंच जैसे अन्य स्थान जो जनपद मुख्यालय से दूरी पर स्थित हैं, वहां इन विशेष बसों की उपलब्धता रहेगी। झांसी मंडल में प्रथम चरण में 12 जनवरी से 23 जनवरी तक 70 बसें, द्वितीय चरण में 24 जनवरी से 7 फरवरी तक 150 बसें और तीसरे चरण में 8 फरवरी से 27 फरवरी तक 80 बसें विशेष चिह्नित स्थानों पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उपलब्ध रहेंगी, जो सीधे महाकुम्भ के लिए रवाना होंगी।

रोडवेज के झांसी के क्षेत्रीय प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि महाकुम्भ को लेकर रोडवेज की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधाओं को देखते हुए विशेष प्रबंध किये जा रहे हैं। झांसी और जालौन जनपदों में 19 स्थान चिह्नित किये गए हैं, जहां महाकुम्भ के लिए विशेष बसों की उपलब्धता रहेगी। प्रथम चरण में 70, दूसरे चरण में 150 और तीसरे चरण में 80 बसों की विशेष रूप से उपलब्धता रहेगी। ललितपुर जिले में भी स्थानों को चिह्नित किया जा रहा है, जहां विशेष बसों की उपलब्धता की जानी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story