Jhansi News: यात्रियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता, व्यवस्था बनाए रखने में करें सहयोग: डीआरएम

Jhansi News: रेल यात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े यह प्रयास निरंतर जारी है। मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा द्वारा वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन का निरीक्षण कर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया गया।

Gaurav kushwaha
Published on: 28 Oct 2024 3:04 PM GMT
Jhansi News ( Pic- News Track)
X

Jhansi News ( Pic- News Track)

Jhansi News: दिवाली और छठ पर्व के मद्देनजर झांसी रेल मंडल द्वारा रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की जा रही है। रेल यात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े यह प्रयास निरंतर जारी है। मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा द्वारा वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन का निरीक्षण कर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया गया। श्री सिन्हा द्वारा स्टेशन पर की गई व्यवस्थाओं के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई।

झांसी मंडल में भी प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर रहेगी रोक

मंडल रेल प्रबंधक ने निर्देश दिए कि ट्रेनों के प्लेटफॉर्म को अचानक नहीं बदला जाए। उन्होंने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री 28 अक्टूबर से 10 नवंबर तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा, ओरिजिनेटिंग ट्रेनों के कोच केवल निर्धारित प्लेटफॉर्म पर ही खोले जाएं, ताकि भीड़ प्रबंधन बेहतर ढंग से किया जा सके और यात्रियों की सुरक्षा बनी रहे।

सीसीटीवी कैमरों से की जाए कड़ी निगरानी

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने पैदल गश्त कर प्लेटफॉर्म पर भीड़ प्रबंधन के लिये किए गए इंतजाम का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा इंतजामों को भी परखा। रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को सघन चेकिंग अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही बैग स्कैनर को दुरुस्त रखने और सीसीटीवी कैमरा से कड़ी निगरानी बनाए रखने के लिए कहा ।

एटीवीएम मशीन की कार्यप्रणाली को भी देखा

श्रीसिन्हा द्वारा वाणिज्य विभाग द्वारा किए गए इंतजाम को भी परखा गया। उन्होंने अनारक्षित टिकट बुकिंग खिड़की पर जाकर वहां मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। स्टेशन पर लगाए गए एटीवीएम मशीन की कार्यप्रणाली को भी देखा। उन्होंने वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों को मुस्तैदी के साथ काम करने के निर्देश दिए। स्टेशन पर अनाधिकृत व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगाने के आदेश दिए। इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखने और उनके प्रति संवेदनशील व्यवहार रखने की बात भी कही गई।

यह अफसर रहे मौजूद

इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं टेलिकॉम अभियंता नरेंद्र सिंह, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ल, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण, स्टेशन निदेशक सुश्री सीमा तिवारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story