×

Jhansi News: फिर घिरे सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव, पत्नी और साले की संपत्ति कुर्क

Jhansi News: कुख्यात लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश करने के मामले में सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव सात महीने जेल में काटने के बाद हाल ही में बाहर आए हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 10 Jun 2023 4:01 PM GMT
Jhansi News: फिर घिरे सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव, पत्नी और साले की संपत्ति कुर्क
X
(Pic: Newstrack)

Jhansi News: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव के दिन अभी भी बुरे चल रहे हैं। जेल से छूटने के बाद अब शनिवार को गिरोहबंध अधिनियम के तहत उनकी पत्नी व साले के साले की सात करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई। मालूम हो कि कुख्यात लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश करने के मामले में सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव सात महीने जेल में काटने के बाद हाल ही में बाहर आए हैं। इससे पहले उनकी छह अरब से अधिक की संपत्तियां कुर्क की जा चुकी है। जिसमें उनका मकान, कॉलोनी स्पेस मूल सिटी, स्कूल, कॉलेज और भूखंड शामिल है।

बताते हैं कि शनिवार को गिरोहबंध अधिनियम के तहत पुलिस और प्रशासनिक टीम ने सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में रक्सा ग्वालियर हाइवे पर स्थित दीपक यादव की पत्नी श्रीमती मीरा यादव की 1 करोड़ 55 लाख की दूसरी जमीन व दीपनारायण के साले के साले अनिल यादव उर्फ मामा निवासी अखाड़ापुरा थाना मोंठ की 5.78 करोड़ की एक जमीन कुर्क की गई। इस दौरान कई थानों की पुलिस और राजस्व विभाग की टीमें मौजूद रहीं। साथ ही सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के लहर गिर्द चौकी प्रभारी रुपेश कुमार भी मय स्टॉफ के साथ मौजूद रहे।

लापता युवक की लाश तालाब में मिली

लापता युवक की लाश तालाब में पड़ी मिली है। वह युवक मछली पकड़ने के लिए चमरुआ गया था। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम सरवां में मेहरबान राजपूत परिवार समेत रहता है। शुक्रवार को मेहरवान गांव के विनोद, अंकित और रामदास के साथ मछली पकड़ने के लिए कोटी चमरुआ गया था। विनोद, अंकित और रामदास ने बताया कि मेहरबान को तैरना नहीं आता था। जब हम लोग तालाब किनारे पहुंचे तो मेहरबान को बाइक के पास बैठा दिया। उसके पास अपने मोबाइल और कपड़े रख दिए। इसके बाद हम लोग तालाब पार करके दूसरी साइड चले गए। थोड़ी देर बाद लौटे तो मेहरबान नहीं मिला। उसके कपड़े और चप्पल तालाब किनारे पड़ी थी। तब हमने प्रधान और पुलिस को सूचना दी। शनिवार सुबह से तालाब पर पहुंचे तो लाश ऊपर आ चुकी थी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story