×

Jhansi News: जूनियर्स का नाम पूछा, मुर्गा बनाया, विरोध करने पर साथियों को भी पीटा

Jhansi News: एंटी रैगिंग कमेटी में की शिकायत, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्र सीवी रमन हॉस्टल की कैंटीन में चाय पीने गए हुए थे। तभी वहां साल 2019 के बैच के चार छात्र नशे की हालत में आए।

B.K Kushwaha
Published on: 5 Oct 2023 1:28 PM GMT
Senior also beat up his colleagues for opposing ragging
X

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर: Photo-Newstrack

Jhansi News: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में एक बार फिर से रैगिंग का मामला प्रकाश में आया है। यहां कैंटीन में चाय पीने गए जूनियर छात्रों से पहले उनका नाम पूछा गया। इसके बाद उनकी कक्षा पूछी गई और फिर उनको मुर्गा बनाया गया। जब वहां से गुजर रहे जूनियर छात्रों के साथियों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई।

इस मामले की शिकायत करने पर एंटी रैगिंग कमेटी द्वारा दो छात्रों को निलंबित किया गया। इसके साथ ही पांच छात्रों पर 25-25 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है। एंटी रैगिंग कमेटी में की गई शिकायत के अनुसार महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्र सीवी रमन हॉस्टल की कैंटीन में चाय पीने गए हुए थे तभी वहां साल 2019 के बैच के चार छात्र नशे की हालत में आए।

जूनियर छात्रों की हुई पिटाई

वहां आकर उन्होंने जूनियर्स से पहले नाम और फिर उनका ईयर पूछा। इसके बाद उनको मुर्गा बना दिया। तभी जूनियर्स छात्रों के बैच के ही तीन छात्र वहां से गुजरे तो वह शोर सुनकर वहां पहुंच गए। उन्होंने देखा कि उनके बैच के दो छात्रों के साथ चार सीनियर छात्र मारपीट कर रहे हैं। इस पर उन छात्रों ने सीनियर्स का विरोध किया तो सीनियर्स ने उन छात्रों पर लोहे की रॉड और ईंटों से हमला बोल दिया।

इस मारपीट में जूनियर छात्र का सिर फट गया। जब एक छात्र ने वीडियो बनाने के लिए मोबाइल निकाला तो उसका मोबाइल छीन लिया। शिकायत मिलने पर एंटी रैगिंग कमेटी ने सभी छात्रों का पक्ष सुना और उसके बाद अपना फैसला सुनाया।

दो सीनियर छात्र निलंबित-

एंटी रैगिंग कमेटी ने दो सीनियर्स छात्रों को छह-छह माह के लिए निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पांच छात्रों पर 25- 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस समिति में सीओ सिटी राजेश राय, डॉ. अंशुल जैन, डॉ. नीरज श्रीवास्तव, डॉ. ओमशंकर चैरसिया, डॉ. कुलदीप चंदेल, डॉ. सचिन माहौर, डॉ. छवि सहगल, डॉ. जकी सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

अनुशासन समिति को सौंपा जाएगा मामला

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर का कहना है कि रात में दो बजे के लगभग मेडिकल कॉलेज में जाकर हुड़दंग मचाना और मारपीट करने जैसी घटना अनुशासनहीनता के तहत आती है। इसको देखते हुए यह मामला अब अनुशासन समिति के समक्ष भी रखा जाएगा और उस पर निर्णय लिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story