Jhansi News: न कोई सॉरी-न कोई पछतावा, प्रेमी से शादी की जिद में उठाया ये कदम

Jhansi News: वह दो भाईयों के बीच इकलौती बहन थी। मृतका अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। लेकिन लड़के की मां ने सारा खेल बिगाड़ दिया और कहानी ने दूसर मोड़ ले लिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 7 July 2024 10:55 AM GMT (Updated on: 9 July 2024 6:10 AM GMT)
When she could not marry her boyfriend, the girl committed suicide by hanging herself
X

प्रेमी से शादी नहीं हुई तो युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली: Photo- Newstrack

Jhansi News: जनपद झांसी में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने लिखा है कि वह आत्महत्या की जिम्मेदार खुद है, न कोई, सॉरी। बताया गया कि मृतका अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कोतवाली थाना क्षेत्र के गुदरी मोहल्ले में खुशी चौधरी परिवार के साथ रहती थी। वह दो भाईयों के बीच इकलौती बहन थी। मां रानी का कहना है कि वह समारोह में खाना बनाने का काम करती है। उसके पति गनेश की करीब सात साल पहले ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इसी दौरान मोहल्ले का रहने वाला एक लड़का उसके घर आया था। तभी उसकी बेटी की उस लड़के से मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात धीरे-धीरे पहले दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई।

लड़के की मां तैयार नहीं हुई

रानी के मुताबिक जब तक उन्हें इसकी भनक लगती उनका यह प्यार इतना गहरा हो गया कि दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खा ली। पूरी-पूरी दोनों की फोन पर बात होती थी। बेटी को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन बेटी मानने को तैयार नहीं थी। उन्होंने बेटी को समझाने के लिए प्यार और सख्ती भी दिखाई लेकिन कोई हल नहीं निकला। अंत में वह बेटी के प्यार के आगे टूट गई और दोनों की शादी कराने के लिए राजी हो गई थी।

शादी के लिए प्रेमी की मां के मना करने पर खुशी तनाव में थी

इससे पहले दोनों की शादी होती लड़के की मां इसके खिलाफ हो गई और उसने बेटी से इस शादी के लिए मना कर दिया। तभी से उसकी बेटी तनाव में रहती थी। विगत दिवस वह ओरछा में एक समारोह में खाना बनाने गई थी। इसी मौके का लाभ उठाकर रात्रि में उसने कमरे में जाकर दुपट्टे से फांसी लगा ली। जब तक उसके भाईयों को इसकी जानकारी उसकी मौत हो चुकी थी। मृतका के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने लिखा है कि वह आत्महत्या की जिम्मेदार खुद है, न कोई, सॉरी। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story