×

'बुंदेलखंड में अपार प्रतिभाएं मौजूद, बस निखारने की आवश्यकता', बोले 'मिशन रानीगंज' फेम एक्टर गौरव प्रतीक

Gaurav Prateek News: फिल्म 'मिशन रानीगंज' में अक्षय कुमार के सहयोगी गौरव प्रतीक झांसी पहुंचे। संघर्ष सेवा समिति कार्यालय में उन्होंने दिल खोलकर बात की।

B.K Kushwaha
Published on: 15 Nov 2023 9:40 AM GMT
Gaurav Prateek News
X

Gaurav Prateek News (Social media)

Jhansi News: बुंदेलखंड में अपार प्रतिभाएं मौजूद हैं। लेकिन, अभावों की वजह से उन्हें अपना उचित स्थान प्राप्त नहीं हो पा रहा। जो कोई भी अभिनय की दम पर बॉलीवुड में अपना नाम स्थापित कर पाए हैं उनमें एक है झांसी के रहने वाले गौरव प्रतीक (Gaurav Prateek)। अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा अभिनीत फिल्म 'मिशन रानीगंज' (Mission Raniganj) में गौरव प्रतीक ने अक्षय कुमार के सहयोगी के रूप में अभिनय किया है।

गौरव ने संघर्ष सेवा समिति कार्यालय आकर संघर्ष सेवा समिति के संस्थापक डॉ. संदीप सरावगी से सामाजिक कार्यों के संबंध में विस्तार से बातचीत की। साथ ही, झांसी से मुंबई तक की अपनी यात्रा और अनुभव को साझा किया। गौरव ने बताया कि, मुंबई में फिल्म जगत में कई अवसर हैं लेकिन छोटे शहरों के लोग प्रतिभावान होते हुए भी वहां तक नहीं पहुंच पाते। वहीं, जो लोग दृढ़ संकल्पित होकर किसी क्षेत्र में कार्य करते हैं वह किसी न किसी तरह अपना उद्देश्य पूर्ण कर लेते हैं।

गौरव प्रतीक- मैंने भी लंबा संघर्ष किया

गौरव प्रतीक ने कहा, 'मैंने भी फिल्म जगत में स्थान पाने के लिए कई वर्षों पूरी लगन के साथ संघर्ष किया। मुझे फिल्म 'मिशन रानीगंज' में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला। यह मेरे लिये सौभाग्य की बात है। आज संघर्ष सेवा समिति कार्यालय आकर मुझे कई अनुभव मिले। आज भी समाज के लिये बहुत काम करने करने की आवश्यकता है। संघर्ष सेवा समिति (Sangharsh Seva Samiti) काफी काम कर रही है। उन्होंने कहा, डाॅ. संदीप के कार्यों से मैं काफी प्रभावित हूं।'

प्रतिभा चाहे किसी भी क्षेत्र की हो...

उन्होंने कहा, 'मैं संघर्ष सेवा समिति और डाॅ. संदीप के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। इस अवसर पर डॉ. संदीप सरावगी ने कहा जब झांसी से निकल कर कोई भी व्यक्ति किसी क्षेत्र में अच्छा कार्य करता है तो वह हम सभी जनपद वासियों को गौरवान्वित करता है। प्रतिभा चाहे किसी भी क्षेत्र की हो, हम सभी को मिलकर उसका सहयोग करना चाहिए। क्योंकि, यह व्यक्ति विशेष के लिए ही नहीं हम सभी के लिए सम्मान का विषय है।'

'कमी के कारण योग्यता साबित न कर पा रहे हों तो'

डाॅ. संदीप बोले, 'संघर्ष सेवा समिति के माध्यम से सदैव मेरा प्रयास रहता है कि कोई भी प्रतिभा अभावों के कारण विफल न हो। मैं उन सभी व्यक्तियों से आह्वान करता हूं जो अपने क्षेत्र में कुशल हैं। किसी कमी के कारण योग्यता साबित न कर पा रहे हों, वे एक बार संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पर अवश्य सम्पर्क करें।' इस अवसर पर संघर्ष महिला संगठन की अध्यक्ष सपना सरावगी, उपाध्यक्ष रचना कुदरया के साथ पूजा रायकवार, सुशांत गेड़ा, संदीप नामदेव, बसंत गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story