Jhansi News: कॉपर तार चुराकर भाग रहा था टेक्नीशियन, पकड़ा गया

Jhansi News: व्यक्ति सीएमएलआर कारखाना गेट के पास से निकलने लगा तो टीम ने रोक लिया और उक्त कर्मचारी की चेकिंग शुरु कर दी। चेकिंग के दौरान उसके पास से रेलवे संपत्ति बरामद की गई।

Gaurav kushwaha
Published on: 20 Oct 2024 3:08 PM GMT
Technician was running away after stealing copper wire of AC coach from factory, caught
X

कारखाना से एसी कोच का कॉपर तार चुराकर भाग रहा था टेक्नीशियन, पकड़ा गया: Photo- Newstrack

Jhansi News: रेल सुरक्षा बल स्टोर ने सीएमएलआर कारखाना में कार्यरत टेक्नीशियन को एसी कोच का कॉपर तार चुराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहीं, सीएमएलआर कारखाना के मुख्य कारखाना प्रबंधक ने टेक्नीशियन को निलंबित कर दिया है।

रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण के निर्देशन में रेलवे सुरक्षा बल स्टोर पोस्ट पर तैनात उप निरीक्षक राकेश चंद तिवारी, मुख्य आरक्षी धर्मसिंह मीणा, कांस्टेबल उमेश गुर्जर, कांस्टेबल चंदन सिंह मीणा मय स्टॉफ के साथ सीएमएलआर कारखाना गेट पर खड़े हुए थे।

टेक्नीशियन कारखाना से कॉपर तार चुराने का मामला

वह कारखाना से बाहर आने वाले रेलकर्मचारियों पर नजर रखे हुए थे। तभी सूचना मिली कि सीएमएलआर कारखाना में तैनात एक टेक्नीशियन कारखाना से कॉपर तार चुराकर बाहर की ओर आ रहा है। इस सूचना पर टीम सक्रिय हो गई। जैसे ही एक व्यक्ति सीएमएलआर कारखाना गेट के पास से निकलने लगा तो टीम ने रोक लिया और उक्त कर्मचारी की चेकिंग शुरु कर दी। चेकिंग के दौरान उसके पास से रेलवे संपत्ति बरामद की गई।

रेल सुरक्षा बल के मुताबिक राजस्थान के जिला दौसा के ग्राम बगड़ी तहसील लाल सोट के पास रहने वाले रतिराम मीणा को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से रेलवे एसी कोच के पैनल में लगने वाले दो नग एलीमीटर ट्रांसफार्मर का पार्ट बरामद किया गया। इसकी कीमत हजारों रुपया है। आरपीएफ के मुताबिक उक्त कर्मचारी सीएमएलआर कारखाने झांसी के अंदर वरिष्ठ खंड अभियंता ई टी एल के अधीन टेक्नीशियन प्रथम के पद पर कार्यरत है।

इस मामले में सात साल से कम की सजा का प्रावधान होने व आरोपी रेल कर्मचारी होने के कारण स्थिति को देखते हुए उसे न्यायालय में पेश किया। रेल सुरक्षा बल के मुताबिक सीएमएलआर कारखाना में कार्यरत कुछ रेल कर्मचारियों पर नजर रखी जा रही है।

वहीं, सीएमएलआर कारखाना के मुख्य कारखाना प्रबंधक ने गिरफ्तार किए गए अभियुक्त टेक्नीशियन रतिराम मीणा को निलंबित कर दिया है। साथ ही उक्त रेल कर्मचारी की विभागीय जांच शुरु हो गई है। जांच के बाद दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story