×

Jhansi News: बादल के गरजने की तेज आवाज की दहशत में आकर किशोर की मौत

Jhansi News: खेत पर काम करने गया नाबालिग लड़का मौसम बदलने के कारण बादल गरजने की तेज आवाज से दहशत में आ गया। जिस कारण उसकी मौत हो गई।

B.K Kushwaha
Published on: 3 March 2024 2:29 PM GMT
Teenager dies due to fear of loud sound of thunder
X

बादल के गरजने की तेज आवाज की दहशत में आकर किशोर की मौत: Photo- Newstrack

Jhansi News: खेत पर काम करने गया नाबालिग लड़का मौसम बदलने के कारण बादल गरजने की तेज आवाज से दहशत में आ गया। जिस कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शिवपुरी के थाना दिनारा के ग्राम डाडा में स्व रमेश का परिवार रहता है। रमेश का 17 वर्षीय अंकेश राजपूत बीती शाम वह अपने अपने जानवरों को पानी पिलाने खेत पर बने कुएं पर गया था। जानवरों को पानी पिलाते हुए अचानक मौसम बदलने लगा और तेज आवाज में बादल गरजने लगे। बादल गरने की आवाज सुनकर वह गिरकर बेहोश हो गया। यह देख वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। परिजन मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में उसे मेडिकल कालेज ले आए। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

किसानों की फसल का सर्वे कराकर शत प्रतिशत मुआवजा स्वीकृत किया जाए

बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा है। पत्र में कहा है कि जनपद झाँसी सहित उनके विधानसभा क्षेत्र में अतिवर्षा व ओलावृष्टि के कारणों किसानों की फसल पूर्ण रुप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। चूंकि अधिकांश किसान कृषि कार्य पर ही निर्भर रहकर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते है ऐसे में ओलावृष्टि के कारण फसल नष्ट हो जाने से किसानों के समक्ष अचानक भीषण स्थिति उत्पन्न हो गई है। साथ ही कई किसानों के पशुओं की इस भीषण ओलावृष्टि में मृत्यु तक हो गयी है।

विधायक का कहना है कि उन्होंने स्वयं क्षेत्र में जाकर किसानों की क्षतिग्रस्त फसलों को देखा है। फसल क्षतिग्रस्त होने से किसान परिवारों के समक्ष परिवार के भरण पोषण का भीषण संकट उत्पन्न हो गया है। चूंकि डबल इंजन की सरकार किसानों के हित के लिए हमेशा तत्पर है व ऐसी संकट की घड़ी में किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है।

विधायक का कहना है कि हमारी सरकार से इस विपदा के समय मदद हेतु किसान काफी आशंवित है। पत्र के माध्यम से आग्रह है कि जनपद में तहसील स्तर पर अविलम्ब एक कमेटी गठित कर किसानों की क्षतिग्रस्त फसलों एवं पशुओं के नुकसान का सर्वे करवाकर शीघ्र ही शत प्रतिशत मुआवजा स्वीकृत किया जाए जिससे किसानों को राहत मिल सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story