Jhansi News : ढाई साल पहले अपहृत किशोरी मां बनकर लौटी, घर से भगाकर ले गया था चचेरा मामा, गिरफ्तार

Jhansi News : ढाई साल पहले अपहृत की गई किशोरी अब मां बनकर लौटी है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए उसके प्रेमी मामा को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 26 Aug 2024 1:59 PM GMT
Jhansi News : ढाई साल पहले अपहृत किशोरी मां बनकर लौटी, घर से भगाकर ले गया था चचेरा मामा, गिरफ्तार
X

Jhansi News : ढाई साल पहले अपहृत की गई किशोरी अब मां बनकर लौटी है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए उसके प्रेमी मामा को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया। वहीं, परिजनों ने अपहृत लड़की को अपनाने से मना कर दिया है। इस मामले में किशोरी को अब अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत के आदेश के बाद किशोरी को संबंधित स्थानों पर भेजा जाएगा।

पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम में रहने वाले एक महिला ने ढाई साल पहले थाने में लिखित तहरीर देते हुए बताया था कि जालौन के थाना आटा के ग्राम बम्हरौली में रहने वाला एक युवक उसके घर आता जाता था। वह उसकी देवरानी का भाई है। अक्सर घर पर आकर रुकता था। यहां आकर युवक उसकी 12 साल की बेटी से बातचीत करता था। मौका देखकर देवरानी का भाई उसकी नाबालिग पुत्री को भगाकर ले गया था। पुलिस ने अरविन्द के खिलाफ दफा 366, 363 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी व अपहृत किशोरी की तलाश की, मगर पता नहीं चल रहा था।

हरियाणा से किया गिरफ्तार

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, सीओ मोंठ हरीमोहन सिंह के निर्देशन में पूंछ थाना प्रभारी जेपी पाल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम में उपनिरीक्षक दिलीप कुमार पांडेय, उपनिरीक्षक बलवीर सिंह, एसआईयूटी सूरज कुमार शाक्य और महिला आरक्षी पूजा चौधरी को रखा गया था। टीम ने लड़के और लड़की की खोजबीन की। पता चला कि दोनों लोग हरियाणा के गुड़गांव के मानसेर के थाना सेक्टर नंबर सात के ग्राम खोह में रह रहे हैं। वहां पर अरविंद मजदूरी कर रहा है। इस सूचना पर गई पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से वहां पर छापा मारा। छापे के दौरान दोनों को एक कमरे से पकड़ लिया। कमरे में नाबालिग लड़की गोद में बच्चे को खिला रही थी। इस पर पुलिस ने लड़की से पूछा तो उसने कहा कि यह बेटा उसका है। इसके बाद दोनों को पूंछ थाना लाया गया।

परिजनों ने लड़की को घर में रखने से किया मना

इसकी जानकारी लड़की के परिजनों को दी। परिजनों ने कहा कि उनकी चार बेटियां पहले से ही हैं। इस बेटी का भरण पोषण कैसे करेंगे, क्योंकि मां बनकर लौटी है। परिजनों ने मां बनकर लौटी लड़की को रखने के लिए मना कर दिया। वहीं, पुलिस ने आरोपी अरविंद को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया। इस मामले में लड़के के परिजनों का कहना है कि अरविंद की खुद गलती हैं, क्योंकि वह भांजी को भगाकर ले गया था। इसलिए वह मां बनकर लौटी भांजी को घर में नहीं रखेंगे। भांजी ने मामा को तो जेल भिजवा दिया, क्योंकि भांजी इस समय नाबालिग है। जब वह घर से भागी थी तो उस समय 14 साल थी। अब ढाई साल बाद लौटी है तो वह 17 साल की है। उधर, पुलिस का कहना है कि नाबालिग को बयान के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। बयान के आधार पर लड़की को संबंधित स्थान पर भेजा जाएगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story