Jhansi News : 'राजीनामा करो, नहीं तो भेज देंगे जेल', पीड़िता ने दारोगा पर आरोप लगाते हुए डीएम से न्याय की गुहार लगाई

Jhansi News : अब जनता का पुलिस से विश्वास उठने लगा है। थाने में तैनात दरोगा ने पीड़ित पक्ष पर राजीनामा करने का दवाब बनाने लगा, न मानने पर पीड़िता के बेटे को जेल भेजने की धमकी दी।

Gaurav kushwaha
Published on: 1 Sep 2024 12:54 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2024 1:16 PM GMT)
Jhansi News : राजीनामा करो, नहीं तो भेज देंगे जेल, पीड़िता ने दारोगा पर आरोप लगाते हुए डीएम से न्याय की गुहार लगाई
X

Jhansi News : अब जनता का पुलिस से विश्वास उठने लगा है। थाने में तैनात दरोगा ने पीड़ित पक्ष पर राजीनामा करने का दवाब बनाने लगा, न मानने पर पीड़िता के बेटे को जेल भेजने की धमकी दी। यही नहीं, पीड़िता की थाने में रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की जा रही है। न्याय न मिलने पर पीड़िता ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम छोटी सारमऊ की रहने वाली मीरा अहिरवार ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि 3 मार्च, 2012 को उसका पुत्र विश्नू गांव में शौच करके लौट रहा था, तभी गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने जोरदार लाठी के प्रहार से उसके पुत्र की पिटाई कर दी थी। इस मामले में आरोपी के खिलाफ मारपीट व एससी/एसटी का मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला अदालत में विचाराधीन है।

केस, मुकदमा, तारीख पर हो गया दो लाख का नुकसान

शिकायती पत्र में कहा कि विपक्षी व उसका पुत्र आए दिन उसे गांव में रोकते हैं व कहते हैं कि तुमने हमारे खिलाफ उस समय मुकदमा लिखा दिया था, जिसमें हमारा केस, मुकदमा, तारीख करते समय दो लाख रुपए का नुकसान हो चुका है। बार-बार कहने के बाद भी तू और तेरा परिवार राजीनामा करने को तैयार नहीं हो रहा है। दो लाख रुपए की बर्बादी हो गई। शिकायती पत्र में 06 जून, 2024 को जब शाम के समय वह अपने घर से गांव में कुछ सामान लेने जा रहा था, तभी रास्ते में दबंगों ने रोक लिया औऱ बोला कि अगर अपनी भलाई चाहती हैं तो दो लाख रुपए नकद अवैध रंगदारी के रुप में जितना जल्दी हो सके, उसे दे देना, नहीं तो तुझे पैसा न देने पर जान से मार दूंगा। इसके बाद विपक्षी भाग गए।

दबंगों के भय से गांव में नहीं रह रहा है परिवार

शिकायती पत्र में कहा कि दबंगों के कहर से उसका परिवार गांव में नहीं रह पा रहा है। आए दिन पिटाई करना और जाति सूचक शब्द से अपमानित किया जा रहा है। इस कारण पूरा परिवार गांव से पलायन कर चुका है। शिकायती पत्र में कहा कि रक्सा थाना में तैनात एक दारोगा उसकी शिकायत की जांच करने गांव आए। दरोगा राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं। राजीनामा न करने पर बेटे को जेल भेजने की धमकियां दे रहा है। यह दरोगा गांव में रहकर अवैध काम भी करवा रहा है। आरोप है कि दरोगा की विपक्षियों से मिलीभगत है। शिकायती पत्र के माध्यम से न्याय की मांग की है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story