Jhansi News: शताब्दी एक्सप्रेस में बिना टिकट पकड़े गए फायर सर्विस के तीन सिपाही

Jhansi News: यूपी के फायर सर्विस विभाग के तीन कर्मचारी सोमवार को ललितपुर से झांसी के मध्य शताब्दी एक्सप्रेस के सी-4 में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए। इनमें अविनाश दुबे, दीपक कुमार और रवि कुमार शामिल है।

Gaurav kushwaha
Published on: 1 July 2024 4:34 PM GMT
Jhansi News
X

Symbolic Image (Pic: Newstrack)

Jhansi News: भारतीय रेलवे देश के लोकप्रिय परिवहन सुविधाओं में से एक मानी जाती है। लंबी दूरी का सफर तय करने के लिए अधिकतर लोग ट्रेन से यात्रा करने को प्राथमिकता देते हैं। यहां तक कि एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए भी पहले ट्रेन का विकल्प देखा जाता है, ट्रेनों की समय पर अनुपलब्धता के कारण ही बस या अन्य परिवहनों की तरफ रुख किया जाता है। कम समय और कम किराए के कारण ही ट्रेन में यात्रा करना लगभग सभी को पसंद हैं, लेकिन ट्रेन का दुरुपयोग करने वालों की भी देश में कमी नहीं है।

बिना टिकट पकड़े गए फायर सर्विस विभाग के तीन पुलिसकर्मी

ट्रेन में सफर करने के दौरान आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोग बिना टिकट ही यात्रा कर रहे होते हैं, इनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो सरकारी कर्मचारी या पुलिसकर्मी होते हैं। बिना टिकट यात्रा करना एक दंडनीय अपराध है, यह जानते हुए यूपी के फायर सर्विस विभाग के तीन कर्मचारी सोमवार को ललितपुर से झांसी के मध्य शताब्दी एक्सप्रेस के सी-4 में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए। इनमें अविनाश दुबे, दीपक कुमार और रवि कुमार शामिल है। इनसे 7890 किराया वसूल किया गया।

वृक्षारोपण कर राहगीरों का गला तर किया

सेवा कार्यों में सदैव अग्रणी रोटरी क्लब आफ झाँसी सिटी (3110) के तत्वावधान में नव नियुक्त क्लब अध्यक्ष आशीष अग्रवाल एवं सचिव राजीव रंजन की अगुवाई में वृक्षारोपण कर सोमवार एक जुलाई से नये सत्र की शुरुआत की गई। इस मौके पर राहगीरों को शीतल जल एवं ठण्डाई पिलाई गयी। ग्वालियर रोड स्थित सिद्धेश्वर मंदिर पर प्रातः 10 बजे क्लब के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित हुए जहां भगवान की पूजा अर्चना उपरांत महानगर धर्माचार्य पं.हरिओम पाठक के पावन सानिध्य में "हरित झाँसी स्वच्छ झाँसी" के सपने को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढाते हुए डिवाइडर पर करीब डेढ किलोमीटर तक दो सौ वृक्ष रोपित किये। इस मौके पर लखन लाल गुप्ता ठेकेदार, कम्मू तिवारी, ललित जैन, लक्ष्मीनारायण सिजरिया, डा.मयंक बंसल, प्रमोद जैन, महेश अग्रवाल रेमण्ड, विनोद लिखधारी, विनोद अग्रवाल, महेंद्र सहगल, महेंद्र साहू,अजय दुबे, अतुल दुबे आदि मौजूद रहे। संचालन राजीव रंजन ने किया। अंत में प्रमोद जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story