Jhansi News: एमपी के बदमाशों ने झांसी में डाला डेरा, पुलिस मुठभेड़ में दबोचे गए तीन बदमाश

Jhansi News: सूचना पर गई पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस दल पर फायर किया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की।

Gaurav kushwaha
Published on: 7 Sep 2024 12:48 PM GMT
Jhansi News: एमपी के बदमाशों ने झांसी में डाला डेरा, पुलिस मुठभेड़ में दबोचे गए तीन बदमाश
X

पुलिस मुठभेड़ में दबोचे गए तीन बदमाश   (photo: social media )

Jhansi News: मध्य प्रदेश के बदमाशों ने झांसी में डेरा डाल रखा है। दतिया व भिण्ड के बदमाशों ने झांसी पुलिस की नाक में दम करते हुए आए दिन कोई न कोई वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसी का नतीजा है कि मोंठ पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान डकैती की योजना बना रहे तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो साथी फरार हो गए। पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट की घटनाओं से संबंधित सोने-चांदी के जेवरात आदि सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में मोंठ पुलिस रेलवे स्टेशन मोंठ के पास अपराधियों की चेकिंग कर रही थी, तभी सूचना मिली कि मोंठ के ग्राम कुम्हरिया, ग्राम खरियाघाट व थाना समथर, चिरगांव में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश मोंठ-समथर रोड पर ग्राम बुढ़ावली जाने वाली लिंक रोड के किनारे लूट की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर गई पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस दल पर फायर किया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। बाद में घेराबंदी कर तीन बदमाशों को दबोच लिया, जबकि दो बदमाश भागने में सफल हो गए।

इनको किया है गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के भिण्ड के थाना असबार के ग्राम वरहा निवासी राजवीर कुशवाहा, भिण्ड के थाना रावतपुरा के ग्राम रमपुरा निवासी पूरन यादव, दतिया के थाना भाण्डेर के ग्राम छाछपुरा निवासी रोहित दोहरे को गिरफ्तार कर लिया। जबकि भिण्ड के थाना रावतपुरा के ग्राम रमपुरा निवासी जीनू यादव और कल्याण कुशवाहा भागने में सफल हो गए।

यह सामग्री की गई है बरामद

दो तमंचा, कारतूस, सोने चांदी के जेवरात, एक सब्बल, प्लास पेचकस, कटर मशीन आदि सामग्री शामिल है।

इन अपराधियों पर है इतने मुकदमा दर्ज

राजवीर कुशवाहा पर 18 मुकदमा, पूरन यादव पर छह मुकदमा, रोहित दोहरे के खिलाफ छह मुकदमा, भागे बदमाश जीनू यादव पर छह मुकदमा, कल्याण कुशवाहा पर 16 मुकदमा है। इनमें राजवीर और कल्याण कुशवाहा भिण्ड के हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी है। पूरन यादव, रोहित दोहरे और जीनू यादव ने एमपी में एक भी वारदात नहीं है जबकि सभी वारदात झांसी के मोंठ सर्किल में की है। इनमें चोरी की वारदातें सबसे ज्यादा है। राजवीर और कल्याण ने झांसी के अलावा दतिया, भिण्ड भी वारदातें की है।

इस टीम को मिली है सफलता

मोंठ थाना प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुरील, मोंठ के उपनिरीक्षक अश्वनी दीक्षित, उपनिरीक्षक आशीष धामा, उपनिरीक्षक नवाब सिंह, उपनिरीक्षक चंद्रेश कुमार, मुख्य आरक्षी अजमत उल्ला खान, मुख्य आरक्षी रणजीत सिंह, आरक्षी शशांक मिश्रा, ललित कुमार, प्रतीक अवस्थी और देवेन्द्र कुमार शामिल रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story