Jhansi News: लोक कल्याण समिति द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन, बताई गई कई महत्वपूर्ण बातें

Jhansi News: इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एस एन कंचन रहे, जबकि समिति के अध्यक्ष डॉ प्रवीण गुप्ता की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Gaurav kushwaha
Published on: 11 Sep 2024 8:03 AM GMT
Jhansi News: लोक कल्याण समिति द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन, बताई गई कई महत्वपूर्ण बातें
X

लोक कल्याण समिति द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन  (photo: social media )

Jhansi News: प्रवीण फार्मेसी एंड मेडिकल्स झांसी के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के आयुष्मान हर्बल गार्डन में सर्व कल्याणम समिति द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एस एन कंचन रहे, जबकि समिति के अध्यक्ष डॉ प्रवीण गुप्ता की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम के दौरान अंगदान महादान विषय पर एक संगोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें प्रमुख वक्ता डॉ एस एन कंचन ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। उन्होंने अंगदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अंगदान महादान है। यह एक ऐसा उपहार है जो किसी की मृत्यु के बाद भी कई जिंदगियों को नई शुरुआत देने का माध्यम बनता है। हमारे देश में लाखों लोग अंगों की प्रतीक्षा सूची में होते हैं और एक व्यक्ति का दान कई लोगों को जीवन दे सकता है। अंगदान का निर्णय लेना न केवल एक महान कार्य है, बल्कि यह हमारी मानवता की सबसे ऊंची मिसाल भी है। समाज में जागरूकता बढ़ाने के लिए सभी को इस नेक कार्य में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। कार्यक्रम ने समाज को पर्यावरण संरक्षण और मानवता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के माध्यम से सभी ने वृक्षारोपण किया

कार्यक्रम के अंत में डॉ प्रवीण गुप्ता ने सभी उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा, हमारे समाज को हरित और स्वस्थ बनाने की दिशा में इस तरह के कार्यक्रम अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। समिति के सचिव डॉ रोबिन जोसेफ ने डॉ एस एन कंचन को स्मृति चिह्न भेंट कर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर समिति के सचिव डॉ रॉबिन जोसेफ और कोषाध्यक्ष योगेश हिरवानी मौजूद रहे। समिति के अन्य सदस्यों में रेनू गौर, दीप्ति गुप्ता और निर्भय शर्मा सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम के माध्यम से सभी ने वृक्षारोपण किया और पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story