TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: 'पापा, मुझे दोनों सीनियर बहुत परेशान कर रही हैं', नवोदय में छात्रा के सुसाइड का सच

Jhansi News: मृतका के पिता ने बताया कि दो सीनियर उसे लगातार खाना लाने के लिए मेस भेज रही थी। खाना लाने पर उससे बदतमीजी करती।

Gaurav kushwaha
Published on: 29 Sep 2024 6:31 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: बरुआसागर थाना क्षेत्र अंतर्गत जवाहर नवोदय विद्यालय में सीनियर छात्राओं से परेशान होकर नो वी की छात्रा अनुष्का पटेल ने हॉस्टल की सीढ़िया पर बनी रेलिंग पर दुपट्टे से लटक कर सुसाइड कर लिया है। इस घटना के बाद पूरे विद्यालय में हड़कंप मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस और विद्यालय प्रशासन ने छात्रा को रेलिंग से नीचे उतरा और आनन-फानन में झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना की जानकारी विद्यालय प्रशासन ने छात्रा के माता-पिता को दी। माता-पिता के मेडिकल कॉलेज पहुंचने के बाद उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए विद्यालय प्रशासन और वहां के सीनियर छात्रओ पर गंभीर आरोप लगाए है।

मां ने लगाया आरोप

मृतका की मां का आरोप है कि 12वीं की दो छात्राएं उनकी बेटी को लगातार परेशान कर रही थी। उनकी बेटी ने इसकी शिकायत भी विद्यालय के टीचरों से की थी। बस इसी बात से नाराज होकर सीनियर छात्राएं उनकी बेटी को लगातार परेशान कर रही थी और अंजाम भुगतने की धमकी दे रही थी। मृतका की मां ने बताया कि जब फोन पर उनकी बेटी से बात हुई तो बेटी डरी-सहमी थी और वह बता रही थी की मम्मी दो सीनियर मुझे काफी दिन से परेशान कर रहे हैं। मां ने कहा कि बेटा हम लोग तुम्हें लेने आ जाए तो बेटी ने कहा नहीं मम्मी और फिर फोन कट गया,बस थोड़ी देर ही बाद जानकारी मिली की बेटी अब इस दुनिया में नहीं रही।

पिता ने बताया सच

छात्रा अनुष्का के पिता जय हिंद ने बताया कि शुक्रवार रात 9:00 बजे बेटी ने फोन लगाया और वह रोने लगी। उसने बताया कि उसकी दो सीनियर जो 12वीं क्लास की छात्राएं है उसे लगातार खाना लाने के लिए मेस भेज रही हैं और जब खाना लेकर आते हैं तो दोनों सीनियर छात्राएं उससे बदतमीजी करती हैं। इसके अलावा कहती हैं कि तुम मेरे लिए इतना कम खाना क्यों लेकर आई हो। पापा मुझे दोनों सीनियर बहुत परेशान कर रही है। आप मुझे सुबह स्कूल से ले जाना। पिता ने बताया शनिवार को सुबह बेटी से बात भी हुई तो उसने कहा अब मत आओ पापा। पिता ने बताया कि पूरी घटना का पता स्कूल प्रबंधन को भी लगातार चल रहा था लेकिन कोई भी विद्यालय प्रशासन ने इस पर कार्रवाई नहीं की।

सीनियर ने धमकाया

दूसरे दिन शनिवार को भी उनकी बेटी को धमकाया गया और कहा गया कि अगर कुछ भी कहा तो अंजाम भुगतना होगा। फिर क्या था उनकी बेटी डर गई और शाम करीब 7:00 बजे उसने अपनी मां ममता को फोन लगाया और रोने लगी पूछने पर बताया कि सीनियर के द्वारा दोबारा परेशान और धमकाया जा रहा है मम्मी तब माँ ने बेटी को समझाया और फिर फोन कट गया। मां ममता का कहना है कि हॉस्टल की केयरटेकर को भी पूरा मामले की जानकारी थी लेकिन उनके द्वारा भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद स्कूल विद्यालय का थोड़ी देर बाद फोन आया और बोला गया कि जल्दी आ जाओ बेटी की मृत्यु हो गई है। हम लोग झांसी मेडिकल कॉलेज आए तो यहां बेटी का शव मिला। अब हम चाहते हैं कि जो भी दोषी हो उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

एसपी ने दी जानकारी

इस घटना के बारे में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि नवोदय विद्यालय में छात्रा ने सीढ़ियों की रेलिंग पर दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसके अलावा दो सीनियर छात्रओ से हॉट टॉक होने की बात सामने आ रही है। सभी तथ्यों पर जांच की जा रही है। छात्रा ने अपने घर वालों को फोन कर पूरे मामले की जानकारी भी दी थी। फिलहाल फील्ड यूनिट और पुलिस साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है। घरवालों के द्वारा तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story