TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

चलती ट्रेन की बोगी से गिरा टीटी, पहियों के नीचे आने से दोनों पैर कटे

Jhansi: वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन की टिकट चेकिंग लॉबी में डिप्टी सीटीआई राजेश द्विवेदी ओपन डिटेल ड्यूटी में तैनात हैं। वह सीपरी बाजार क्षेत्र के रायगंज मोहल्ले के रहने वाले हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 15 Jun 2024 12:58 PM GMT
jhansi news
X

चलती ट्रेन की बोगी से गिरा टीटी (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में सवार होना मुख्य टिकट निरीक्षक (सीटीआई) के लिए जिंदगी भर के लिए मुसीबत बन गया। ग्वालियर स्टेशन पर थिरुकुलर एक्सप्रेस में सवार होने के प्रयास में गिरकर वह ट्रेन की चपेट में आ गया और कोच में फंसकर उनके दोनों पैर कट गए। ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और फिर रेल कर्मियों के सहयोग से स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने बाहर निकाला। खून से लथपथ गंभीर हालत में उपचार के लिए जयारोग अस्पताल भेजा गया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, सूचना मिलते ही झांसी के भी टिकट चेकिंग कर्मी ग्वालियर पहुंच गए। उधर, झांसी रेल मंडल के टीटीई स्टॉफ पर टारगेट का लक्ष्य रखा गया है। इसको लेकर हर टीटीई अपने लक्ष्य को पूरा करने में जुटा हुआ है। यही कारण है कि सीटीआई ट्रेन की चपेट में आ गया।

वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन की टिकट चेकिंग लॉबी में डिप्टी सीटीआई राजेश द्विवेदी ओपन डिटेल ड्यूटी में तैनात हैं। वह सीपरी बाजार क्षेत्र के रायगंज मोहल्ले के रहने वाले हैं। बीते माह वाणिज्य विभाग ने ओपन डिटेल टिकिट चेकिंग स्टॉफ को हर माह छह लाख रुपये के राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया है। इसी में राजेश द्विवेदी भी शामिल है। बताते हैं कि टारगेट के दवाब के चलते शनिवार को राजेश द्विवेदी मंगला एक्सप्रेस में टिकिट चेकिंग करते हुए ग्वालियर तक पहुंचे थे। यहां से उन्हें झांसी लौटना था।

थिरुकुलर एक्सप्रेस का स्टापेज नहीं है ग्वालियर

बताते हैं कि निजामुद्दी से चलकर कन्याकुमारी जाने वाली थिरुकुलर एक्सप्रेस का ग्वालियर स्टेशन पर ठहराव नहीं है। यहां वह धीमी गति से निकल रही थी। इसी चलती ट्रेन में सवार होने के प्रयास में संतुलन खो बैछे औऱ नीचे गिरकर ट्रेन की चपेच में आ गए। इस घटना से उनके दोनों पैर कट गए। इधऱ, यह देखकर प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री घबराकर चिल्लाने लगे।

चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

प्लेटफार्म पर हो रहे शोर-शराबे को सुनकर ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। मौके पर रेलकर्मियों व यात्रियों की भीड़ लग गई। कुछ रेल कर्मचारियों व यात्रियों ने पटरी पर उतरकर कड़ी मशक्कत के बाद उनको बाहर निकाला। वह खून से लथपथ थे। बाहर निकालकर उन्हें एम्बुलेंस से जयारोग अस्पताल भेजा गया।

झांसी के टीटीई पहुंचे ग्वालियर

इस घटना की जानकारी लगते ही झांसी से कई टीटीई ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंच गए। इसके बाद कुछ लोग जयारोग अस्पताल गए। यहां से टीटीई को बिड़ला अस्पताल रेफर कर दिया। शाम तक टीटीई की हालात नाजुक बनी हुई है।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक झांसी पंकज त्रिपाठी ने कहा कि ओपन डिटेल ड्यूटी पर तैनात डिप्टी सीटीआई राजेश द्विवेदी के दुर्घटना में पैर कटने की सूचना मिली है। उन्हें ग्वालियर में भर्ती कराया गया है। झांसी से वाणिज्य कर्मियों का स्टॉफ ग्वालियर भेजा गया है। जिस ट्रेन में वह चढ़ने का प्रयास कर रहे थे। वह ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर रुकती नहीं है। चलती ट्रेन में चढ़ने के कारण यह हादसा हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story